नीतीश कुमार की नीतियों से बिहार का नहीं होगा विकास ! विशेष राज्य के दर्जे पर बोले चिराग पासवान .... केंद्र का पैसा भी चढ़ जाता है भ्रष्टाचार की भेंट

नीतीश कुमार की नीतियों से बिहार का नहीं होगा विकास ! विशेष राज्य के दर्जे पर बोले चिराग पासवान .... केंद्र का पैसा भी चढ़ जाता है भ्रष्टाचार की भेंट

PATNA : विशेष राज्य के दर्जे की मांग अच्छी बात है मांग करें और बताएं कि पिछले 19 सालों में इन्होंने क्या-क्या किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी की नीतियों में क्या-क्या कमियां रही गई अपने विफलताओं का पूरा डाटा केंद्र सरकार के सामने रखें। यह डाटा रखते हुए रखते हुए वह यह मांग करें कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए। क्या बात है लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कही है।


चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार विशेष राज्य का दर्ज की मांग करते हैं यह तो अच्छी बात है विशेष दास का दर्जा सही चीज है लेकिन पहले उनको यह बताना चाहिए कि उन्होंने बिहार के विकास के लिए क्या कुछ किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी को यह स्वीकार करना होगा कि बिहार के अर्थव्यवस्था बिहार के इंफ्रास्ट्रक्चर बिहार में पर कैपिटा इनकम को बढ़ाने में बिल्कुल नाकाम रहे हैं। यही वजह है कि बिहार को आजादी के 75 साल बीत जाने के बाद भी विशेष राज्य के दर्ज की जरूरत है।


चिराग ने कहा के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नीतियों से बिहार का विकास कतई संभव नहीं है। विशेष राज्य के दर्जे में भी यदि केंद्र सरकार की तरफ से उनकी मॉनिटरिंग नहीं की जाएगी तो कोई फायदा बिहार को नहीं होने वाला है। बिहार एक ऐसा राज्य है जहां केंद्र सरकार की तरफ से आई हुई योजनाओं की राशि तक भ्रष्टाचार की देन चढ़ जाती है।


उधर, चिराग पासवान ने यदि केंद्र की सरकार से यह बातें कहीं की अगर केंद्र सरकार बिहार को विशेष राज्य के दर्जे पर समिति बनती है तो सबसे पहले यह तय करना होगा कि वह इसकी मंत्री खुद करें तभी यहां कुछ भी विकास हो पाएगा।