नीतीश कुमार के 9 मंत्री हारे, कृष्णनंदन वर्मा 33 हजार वोट से रहे पीछे

नीतीश कुमार के 9 मंत्री हारे, कृष्णनंदन वर्मा 33 हजार वोट से रहे पीछे

PATNA: बिहार विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आ गया. इसमें एनडीए को 125 और महागठबंधन को 110 सीटें मिली है, लेकिन सबसे बड़ी बात है कि कई नीतीश कुमार के मंत्री चुनाव हार गए हैं. वह भी बड़े वोटों के अंतर से हारे हैं. 

जहानाबाद से हारे शिक्षा मंत्री

जहानाबाद से जेडीयू नेता और बिहार सरकार के मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा चुनाव हार गए हैं.  कृष्ण नंदन वर्मा को आरजेडी के उम्मीदवार सुदय यादव ने हरा दिया है. चुनाव से पहले भी वर्मा का विरोध हो रहा था. इसके साथ ही बिहार के शिक्षक भी उनके नाराज थे. शिक्षा मंत्री 33 हजार वोट से चुनाव हारे हैं. 


राजपुर से संतोष निराला हारे

राजपुर से जेडीयू प्रत्याशी और परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला चुनाव हार गए. उनको कांग्रेस के विश्वनाथ राम ने बुरी तरह से हरा दिया है. बताया जा रहा है कि निराला के व्यवहार के राजपुर के वोटर नाराज थे. मंत्री बनने के बाद निराला के व्यहार में काफी बदलाव आ गया था. 


जमालपुर से शैलेंद्र कुमार हारे

जमालपुर से जेडीयू के टिकट पर मंत्री शैलेंद्र कुमार चुनावी मैदान में थे, लेकिन शैलेंद्र भी बुरी तरह से यहां से चुनाव हार गए. कांग्रेस के अजय कुमार से उनको चुनावी मैदान में हराया. 


चैनपुर से बिंद हारे हारे

चैनपुर से खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन वह हार गए. मंत्री को बसपा ने मो जमा खां हरा दिया है. 


दिनारा से हारे जय कुमार सिंह

दिनारा से मंत्री जय कुमार सिंह जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे. यहां पर उनकी लड़ाई एलजेपी के राजेंद्र सिंह से थी, लेकिन इस बीच आरजेडी ने बाजी मार ली. आरजेडी के विजय मंडल यहां से चुनाव जीत गए. 


सिकटा से खुर्शीद उर्फ फिरोज हारे

सिकटा से मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन वह चुनाव हार गए. फिरोज को माले प्रत्याशी विरेंद्र प्रसाद ने हरा दिया.


सिंहेश्वर से रमेश ऋषिदेव चुनाव हारे

मंत्री रमेश ऋषिदेव जेडीयू के टिकट पर सिंहेश्वर से चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन वह भी हार गए. मंत्री को आरजेडी के चंद्रहास चौपाल ने हरा दिया


मुजफ्फरपुर से सुरेश शर्मा हारे

मुजफ्फरपुर से बीजेपी के सुरेश शर्मा चुनाव हार गए हैं. सुरेश शर्मा बिहार सरकार में शहरी विकास मंत्री थे, लेकिन वह चुनाव जीत नहीं पाए. उनको कांग्रेस के विरेंद्र चौधरी ने चुनाव हरा दिया है.


मंत्री रामसेवक सिंह चुनाव हारे

हथुआ से जेडीयू उम्मीदवार और बिहार सरकार में समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह चुनाव हार गए हैं. रामसेवक सिंह को आरजेडी उम्मीदवार राजेश कुमार ने बुरी तरह से चुनाव मैदान में मात दिया है. अब तक बिहा सरकार के तीन मंत्री चुनाव हार गए हैं.