स्वतंत्रता दिवस पर नीतीश का संकल्प, कोरोना और बाढ़ जैसी आपदा को शिकस्त देंगे

स्वतंत्रता दिवस पर नीतीश का संकल्प, कोरोना और बाढ़ जैसी आपदा को शिकस्त देंगे

PATNA: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने गांधी मैदान में झंडा फहराया है. इस दौरान सीएम नीतीश ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने कोरोना संकट को लेकर बिहारवासियों को सतर्क रहने की सलाह दी. नीतीश मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करने का सलाह दी. सीएम ने कहा कि 65 साल से ज्यादा उम्र के लोग घर बाहर नहीं निकले. बाढ़ पर हमारी पूरी नजर बनी हुई है. संभव नहीं था वहां जाना इसलिए हेलिकॉप्टर से खाने की सामग्री भेजा गया. 

थानेदार करेंगे मीटिंग

नीतीश कुमार ने कहा कि लोग अपराध की बात करते हैं. बिहार में अपराध बहुत नियंत्रित हुआ है. आप कुछ भी के लीजिए लेकिन कुछ आदमी बड़ बड़ करेगा ही. हर थाना प्रभारी को हर सप्ताह मीटिंग करना है और जायजा लेना है कितने काम किए गए.


सड़कों का निर्माण और हो रहा चौड़ीकरण

 सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि लोग बताए पहले कितना रोड था और अब कितना रोड बना. सबको का निर्माण सबको का चौड़ीकरण का काम तेजी से चल रहा है. सभी का निरीक्ष करेंगे. पहले रोड टूट जाता था. अब मेंटेंस पर नजर रखा जा रहा है. 

बिजली नहीं तो वोट मांगने नहीं जाएंगे

सीएम नीतीश ने कहा कि बिजली की भी स्थिति में सुधार आई है. मैंने पहले ही कह दिया था. इसे सुधार देंगे नहीं तो 2015 में वोट मांगने नहीं जाएंगे. बिहार सरकार सभी जर्जर तारों को चेंज कर रही है.  सीएम ने कहा कि बिहार का गौरवशाली इतिहास रहा है. पटना में म्यूजियम बनकर तैयार है. बनने के पहले लोग तंज कसते थे. लेकिन अब जाकर देख लें. बिहार म्यूजियम और पटना म्यूजियम को अंडरग्राउंड जोड़ दिया गया है. इतनी बड़े क्षमता वाला बापू सभागार बनकर तैयार हैं.