कैबिनेट विस्तार में पेंच पर नीतीश ने खोला राज, BJP की तरफ से कोई चर्चा नहीं हो रही

कैबिनेट विस्तार में पेंच पर नीतीश ने खोला राज, BJP की तरफ से कोई चर्चा नहीं हो रही

PATNA : सरकार गठन के बाद लगातार यह चर्चा बिहार के राजनीतिक गलियारे में हो रही है कि सरकार के अंदर सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा. कैबिनेट विस्तार में हो रही देरी के साथ-साथ 28 दिन बाद आज कैबिनेट की बैठक बुलाए जाने को लेकर बड़े संकेत के तौर पर देखा जा रहा है. लेकिन अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद स्पष्ट कर दिया है कि कैबिनेट विस्तार को लेकर बीजेपी का रुख क्या है.



मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि कैबिनेट विस्तार को लेकर अब तक भारतीय जनता पार्टी से उनकी कोई बातचीत या चर्चा नहीं हुई है. फर्स्ट बिहार ने पहले ही खबर बताई थी कि नीतीश कुमार ने कैबिनेट विस्तार के लिए जेडीयू कोटे की लिस्ट फाइनल कर ली है, लेकिन बीजेपी की तरफ से मंत्रियों की लिस्ट नहीं आने के कारण कैबिनेट विस्तार नहीं हो सका.

14 नवंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुल 14 मंत्रियों के साथ शपथ ली थी. इसमें बीजेपी कोटे 7, जेडीयू पांच और मांझी और मुकेस सहनी की पार्टी से एक एक चेहरे को जगह मिली थी बाद में जेडीयू के एक मंत्री मेवालाल चौधरी ने इस्तीफा दे दिया और अब नीतीश कुमार के अलावे कैबिनेट में केवल 13 मंत्री ही बचे हैं माना जा रहा था कि विधानसभा सत्र खत्म होने के बाद नवंबर के आखिर में ही कैबिनेट का विस्तार हो जाएगा, लेकिन बीजेपी ने इस मामले में दिलचस्पी नहीं दिखाई है.