नीतीश को दुनिया समाप्त होने का डर! PU के कार्यक्रम में बोले CM- धरती खत्म हो जाएगी लेकिन वो रहेगी.. जाकर दर्शन किया करो

नीतीश को दुनिया समाप्त होने का डर! PU के कार्यक्रम में बोले CM- धरती खत्म हो जाएगी लेकिन वो रहेगी.. जाकर दर्शन किया करो

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक बार फिर दुनिया के खत्म होने का डर सताने लगा है। पटना यूनिवर्सिटि के सीनेट हॉल का लोकार्पण करने पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कार्यक्रम में मौजूद छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए एक बार फिर से कहा है कि दुनिया खत्म होने वाली है। उन्होंने कहा कि दुनिया खत्म हो जाएगी लेकिन गंगा तब भी रहेगी, ऐसे में छात्रा हर दिन घाट पर जाकर गंगा का दर्शन किया करें।


दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को सीनेट हॉल का लोकार्पण करने पटना यूनिवर्सिटि के पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर भी मंच पर मौजूद रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने विश्वविद्यालय के प्रोफेसर से हाथ जोडकर आग्रह किया कि वे बच्चे-बच्चियों को खूब ठीक ढंग से पढ़ाएं। वहीं उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि वे पढ़ाई के साथ साथ खेलकूद पर भी ध्यान दें।


नीतीश ने कहा कि, ‘एक बात और कहेंगे कि जरा गंगा नदी के किनारे जाया करो.. हम जब पढ़ते थे तो पढ़ने के बाद सीधे गंगा किनारे चले जाते थे.. अब कितना बढ़िया हम बना दिए...हम तो कहेंगे कि खूब पढ़ों लिखों और खेलो कूदो’। उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों से कहा कि खेल-कूद वाले लड़के लड़कियों को कोई कमी नहीं होनी चाहिए। खेलकूद के लिए जो भी जरूरत पड़े कहिएगा.. उसके लिए हमलोग और सुविधा दे देंगे।


नीतीश ने आगे कहा कि ‘इसके अलावे जरा गंगा नदी के किनारे जा जाकर देखा करो..ये धरती खत्म हो जाएगा..लेकिन ऊ तो रहेगा न जी..इसलिए हमेशा दर्शन करते रहना.. यही बात कहने आए हैं.. तब मानते हो न.. देखोगे न.. और बाकी इस विश्वविद्यालय के विकास के लिए हमलोग हर तरह से काम करेंगे.. और जबतक हम जीवित हैं भाई..हमारा तो पटना विश्वविद्यालय से लगाव रहेगा’।


बता दें कि इससे पहले बिहार संग्रहालय में एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा था 100 साल में धरती खत्म होने वाली है। नीतीश ने कहा-हम बार बार ये बात कह रहे हैं। हमको क्या है, हम तो 73वां साल में हैं न, हम तो जाने ही वाले हैं न। मुख्यमंत्री के इस बयान को लेकर पिछले दिनों खूब सियासत हुई थी। बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के साथ साथ जेडीयू के साथ सत्ता में भागीदार बनी आरजेडी के एमएलसी और लालू के करीबी सुनील सिंह ने इसको लेकर सीएम नीतीश पर इशारों ही इशारों में खूब तंज किया था।