नीतीश को ड्रीम प्रोजेक्ट पर RJD ने दिखाया आईना, सुनील सिंह बोले.. एक जगह काम हुआ हो तो जो बोलेंगे करूंगा

नीतीश को ड्रीम प्रोजेक्ट पर RJD ने दिखाया आईना, सुनील सिंह बोले.. एक जगह काम हुआ हो तो जो बोलेंगे करूंगा

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर आज बिहार विधान परिषद में जमकर बहस हुई। हालात ऐसे हो गए कि मुख्यमंत्री को चुपचाप आरजेडी की तरफ से लगाए गए आरोपों को सुनना पड़ा। दरअसल, मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल का जल स्कीम पर सदन में सवाल जवाब हो रहा था। इसी दौरान आरजेडी के विधान पार्षद सुनील कुमार सिंह ने आरोप लगाया कि इस योजना में भारी गड़बड़ी । सुनील कुमार सिंह ने यहां तक कह दिया कि अगर इस योजना में कहीं काम हुआ होगा तो मैं वह करने के लिए बाध्य होउंगा जो सरकार में बैठे लोग कहेंगे।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट सात निश्चय योजना के हर घर नल जल योजना की बदहाली पर सवाल उठाते हुए आरजेडी के विधान पार्षद सुनील कुमार सिंह ने जमकर हमला बोला। उन्होंने विभागीय मंत्री को चुनौती देते हुए कहा कि सरकार जहां चाहे चेक करा ले अगर नल जल योजना कहीं भी ठीक ढंग से चल रहा हो तो कोई भी सजा भुगतने को तैयार हैं। पूरे बिहार के हर पंचायत में कमोवेश सभी जगह की एक ही स्थिति है।


सुनील सिंह ने कहा कि एक तरफ तो सरकार कहती है कि हर घर नल का जल पहुंचा दिया गया है वहीं दूसरी तरफ पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर गंगा का पानी पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विभागीय मंत्री को आश्वस्त करना चाहिए कि जो भी काम हुआ है उसकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के जनता दरबार में इससे जुड़े सैकड़ों मामले सामने आए हैं।


आरजेडी के सवाल पर सदन में मौजूद पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने सरकार की तरफ से जबाव देते हुए कहा कि सरकार और मुख्यमंत्री इसकी लगातार समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मानसून सत्र खत्म होने के बाद सबसे पहले आरजेडी विधान पार्षद सुनील कुमार सिंह के पंचायत में नल जल योजना की जांच कराएंगे उसके बाद जहां भी वे कहेंगे वहां जांच की जाएगी।