नीतीश को PM बनाने चली पार्टी का हाल: JDU ने गुजरात में सबसे कम वोट पाने का रिकार्ड बनाया, MCD चुनाव में 100-200 वोट पर भी आफत

नीतीश को PM बनाने चली पार्टी का हाल: JDU ने गुजरात में सबसे कम वोट पाने का रिकार्ड बनाया, MCD चुनाव में 100-200 वोट पर भी आफत

PATNA : नीतीश को दिल्ली की राजगद्दी पर बिठाने से लेकर राष्ट्रीय पार्टी बन जाने के हवाई दावे कर रही जेडीयू ने नया रिकार्ड बना दिया है. नीतीश कुमार की पार्टी ने किसी विधानसभा चुनाव में सबसे कम वोट पाने का रिकार्ड बनाया है. ये रिकार्ड गुजरात के विधानसभा चुनाव में बना है. वहीं, दिल्ली में हुए MCD चुनाव में भी जनता दल यूनाइटेड ने ऐसा प्रदर्शन किया है कि किसी जीत-हार तो छोडिये इज्जत बचाने लायक भी वोट नहीं आये. दिल्ली में रहने वाले बडे पैमाने पर बिहारियों के भरोसे MCD चुनाव में उतरी जेडीयू को बिहारियों ने पूरी तरह से रिजेक्ट कर दिया.


गुजरात में बना रिकार्ड

जेडीयू ने गुजरात में हुए विधानसभा चुनाव में रिकार्ड बना दिया है. गुजरात में तीन दिन पहले विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आया तो जेडीयू के हिस्से एक रिकार्ड आ गया. जदयू ने बापूनगर विधानसभा से पठान इम्तियाज सिदखान को उम्मीदवार बनाकर मैदान में उतारा था. जेडीयू कैंडिडेट ने 30 वोट लाकर गुजरात में सबसे कम वोट लाने का रिकॉर्ड बनाया है. चुनाव आयोग के अनुसार गुजरात विधानसभा चुनाव में जदयू को शून्य यानि जीरो परसेंट वोट मिले. ये वही गुजरात है जहां कभी जेडीयू का विधायक हुआ करता था. 

दिल्ली के बिहारियों ने पूरी तरह रिजेक्ट कर दिया

जेडीयू के नेता गुजरात को लेकर बहाने बना सकते हैं, लेकिन अब दिल्ली का हाल देख लीजिये, जहां बडे पैमाने पर बिहारी वोटर हैं. चार दिन पहले दिल्ली नगर निगम यानि एमसीडी चुनाव का रिजल्ट आया है. इसमें जेडीयू की हालत ऐसी शर्मनाक रही कि पार्टी का कोई नेता एमसीडी चुनाव का नाम जुबान पर नहीं ला रहा है. 


22 में से 18 उम्मीदवार को 500 वोट भी नहीं आय़े

दरअसल दिल्ली के एमसीडी चुनाव में जेडीयू ने 22 सीटों पर अपने कैंडिडेट उतारे थे. पार्टी के दिल्ली प्रभारी औऱ बिहार सरकार में मंत्री संजय झा ने कहा था कि नीतीश कुमार को बिहारियों का व्यापक समर्थन हासिल है इसलिए बिहार वोटरों के बहुलता वाले क्षेत्रों में जेडीयू ने उम्मीदवार उतारा. जब रिजल्ट आय़े तो हाल ये हुआ कि जेडीयू के 22 में से 18 उम्मीदवार को 500 वोट भी नहीं आये. बता दें कि एमसीडी के चुनाव के एक क्षेत्र में 50 हजार तक वोटिंग हुई. वहां जेडीयू का हाल ये रहा कि कालकाजी क्षेत्र में जेडीयू उम्मीदवार पूनम सिंह को 117 वोट आय़े. हरिनगर क्षेत्र में जेडीयू के उम्मीदवार को 128 वोट मिले, शकरपुर में जेडीयू कैंडिडेट सुमन को 177 वोट तो सभापुर क्षेत्र में जेडीयू प्रत्याशी अनिल कुमार पटेल को 189 वोट. जेडीयू के सिर्फ 4 उम्मीदवार ऐसे थे जो एक हजार वोट के आंकड़े को पार कर पाये.  वर्ना झरोड़ा क्षेत्र में जेडीयू को 22 वोट मिले, रिठाला में 213 वोट, मुबारिकपुर में 288 वोट, विकासनगर में 282 वोट, बपरौला में 203 वोट, आयानगर में 256 वोट, मदनपुर खादर वेस्ट में 218 वोट, गौतमपुरी में 275 वोट मिले.