नीतीश की बातों से थराथरा गये राजद के MLC: कहा-साहब की बात सुनते ही पूरे शरीर में थरथरी, कंपकपी, हदहदी समा गया है

नीतीश की बातों से थराथरा गये राजद के MLC: कहा-साहब की बात सुनते ही पूरे शरीर में थरथरी, कंपकपी, हदहदी समा गया है

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बातों को सुनकर राजद के एक विधान पार्षद बेहद घबराहट में आ गये हैं. राजद के MLC ने सोशल मीडिया पर अपने भीतर समाये डर को उजागर किया है. लिखा है-मेरे पूरे शरीर में थरथरी, कंपकपी और हदहदी समा गया है.


क्यों थरथरा गये MLC

दरअसल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटना में एक सरकारी कार्यक्रम में अजीब सी भविष्यवाणी कर दी. नीतीश कुमार ने कहा-100 साल में पूरी धरती खत्म होने वाली है. नीतीश ने कहा-हम बार बार ये बात कह रहे हैं. हमको क्या है, हम तो 73वां साल में हैं न, हम तो जाने ही वाले हैं न.


नीतीश कुमार के बयान के बाद राजद के विधान पार्षद सुनील सिंह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कटाक्ष किया. सुनील सिंह ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है, “शायद साहब के कथनानुसार अब धरती 100 वर्ष ही रहेगा. यह सुनकर ही मेरे पूरे शरीर में थरथरी, कंपकपी और हदहदी समा गया है.”


एमएलसी सुनील सिंह ने किसी का नाम तो नहीं लिखा है. लेकिन आज नीतीश कुमार ने ही ये भविष्यवाणी की है कि 100 साल भी नहीं लगेंगे और पूरी धरती खत्म हो जायेगी. उसके बाद सुनील सिंह का बयान सामने आया है. बता दें कि सुनील सिंह पिछले एक महीने से इस कारण चर्चे में है कि वे लगातार नीतीश कुमार पर कमेंट करते आये हैं. पिछले महीने उन्होंने नीतीश कुमार को लेकर कई टिप्पणियां की थी.


इसके बाद महागठबंधन विधायक दल की बैठक में ही नीतीश कुमार उन पर बरस पड़े थे. नीतीश कुमार ने सुनील सिंह पर भाजपा से सांठ गांठ करने का भी आरोप लगाया था. महागठबंधन की बैठक में नीतीश कुमार और सुनील सिंह के बीच बहस की खबरें भी सामने आयी थीं. इस प्रकरण के बाद लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव ने सुनील सिंह को नीतीश कुमार के खिलाफ बयानबाजी नहीं करने की सख्त हिदायत थी. लेकिन आज फिर सुनील सिंह ने नीतीश कुमार का नाम लिये बगैर उनका मजाक उड़ाया है.


म्यूजियम के कार्यक्रम में नीतीश का ज्ञान

वैसे बता दें कि नीतीश ने आज क्या कहा. पटना में आज बिहार म्यूजियम का कार्यक्रम था. नीतीश कुमार उसके मुख्य अतिथि थे. नीतीश ने उस कार्यक्रम में जो कुछ कहा, उसे हम आपके सामने रख रहे हैं. आप खुद समझिये वे क्या बोल रहे थे. नीतीश कुमार ने कहा, “आज कल तो नया आ गया है न आप लोगों का टेक्नोलॉजी. अब त पुरनका चीजबा थोड़े ही कोई देख रहा है. सब के सब तो नये चीज देख रहा है. अब उसके बाद आप समझ लीजिये जो भी हम लोग कर रहे हैं उस सबका कोई मतलब नहीं है. अब जो सीधे जो होता है कोई चीज उसी को देखते रहते हैं. हर तरह का चीज वहीं पर है. और बाद में होगा क्या? जब सब लोग डिपेंटडेंट रहेंगे, कुछ न लिखेंगे न कोई कागज रखेंगे. हम बराबर कह रहे हैं कि भाई कागज रखिये. जरूर रखिये, सुरक्षित रहियेगा. नहीं तो सौ साल भी नहीं लगेगा, धरती खत्म हो जायेगी.”


हम तो पहले ही चले जायेंगे

नीतीश कुमार बोलते रहे-“सब एक ही बार खत्म होगा. आप लोगों को याद नहीं है जब-जब धरती खत्म हुआ है. अब आप समझ लीजिये. तो जब-जब एक-एक बार धरती खत्म होता है. उसी का समय यही है. ये जो नयी टेक्नोलॉजी आकर के, सब लोग उसी को देखने लगता है...धीरे-धीरे होगा. सौ साल से अधिक नहीं लगेगा. एक-एक चीज उसी पर डिपेंटडेंट होंगे. और उसके बाद एक ही बार ऊ खत्म हो जायेगा. किसी को कुछ याद नहीं रहेगा और धीरे-धीरे सब खत्म हो जायेंगे. खैर अब जो रहे, हम काहे के लिए कहेंगे. हम तो 73वां साल में हैं, हमको क्या है. हम तो जाने ही वाले हैं न, हमको क्या है?”