नीतीश के संरक्षण में हो रहा अवैध बालू खनन का काम, बोले जमुई सांसद ... ठोस कदम उठाकर बिहारियों को बचाने का समय

नीतीश के संरक्षण में हो रहा अवैध बालू खनन का काम, बोले जमुई सांसद ... ठोस कदम उठाकर बिहारियों को बचाने का समय

PATNA : राज्य में बालू तस्करों का तांडव सिर चढ़ कर बोल रहा है। ऐसे में सवाल नेतृत्व पर भी उठते हैं की क्या ये सब आपके संरक्षण में हो रहा है? ऐसा नहीं तो अब तक कोई ठोस कदम क्यों नहीं उठाए गए? ऐसे में अब इन तमाम बातों को लेकर लोजपा (रामविलास ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने सीएम नीतीश पर जोरदार हमला बोला है। 


दरअसल, जमुई में बेखौफ और बेकाबू बालू माफिया ने ट्रैक्टर से रोड कर एक दरोगा को मार डाला इस मसले पर राजनीति शुरू हो गई है स्थानीय सांसद और लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला किया है उन्होंने कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं। जमुई सांसद ने कहा कि - यह काम शायद उनके संरक्षण में हो रहा है। 


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक पर चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है- मुख्यमंत्री जी , राज्य में बालू तस्करों का तांडव सिर चढ़ कर बोल रहा है।ऐसे में सवाल आपके नेतृत्व पर भी उठते हैं की क्या ये सब आपके संरक्षण में हो रहा है? और नहीं तो अब तक कोई ठोस कदम क्यों नहीं उठाए गए। अवैध बालू खनन से कहीं नदी में डूबने से मौत हो रही है तो कहीं अनियंत्रित वाहन सुरक्षाबलों को कुचल रहे हैं। जरूरी है कोई ठोस कदम उठाकर बिहारियों की जान बचाई जाए।


इसके आगे चिराग ने कहा कि - चिराग पासवान ने यह भी कहा है कि मेरे संसदीय क्षेत्र जमुई के गढ़ी में बालू लदे एक अनियंत्रित ट्रैक्टर से दरोगा श्री प्रभात रंजन जी की मौत हो गई एवं होमगार्ड के एक जवान गंभीर रूप से घायल है। मैं मृत दारोगा के शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायल जवान के शीघ्र स्वास्थलाभ की कामना करता हूं।


आपको बताते चलें कि, जमुई गढ़ी थाना क्षेत्र के चनवर पुल के पास दारोगा प्रभात रंजन को बालू माफिया गे गुर्गों ने कुचल कर मार डाला। अवैध बालू के ट्रैक्टर गुजरने की सूचना पुलिस को दी गई थी। दरोगा प्रभात रंजन के नेतृत्व में पुल के पास चैकिंग की टीम लगाई गई। बालू लदी एक ट्रैक्टर को आता देख जांच टीम ने रोकने की कोशिश की। ड्राइवर ने गाड़ी तो नहीं रोकी उल्टे दरोगा और सिपाही को कुचल दिया। घटना के दौरान प्रभात रंजन की मौत हो गई। पुलिस वाले घायलों को संभालने में लग गए तब तक ट्रैक्टर लेकर चालक फरार हो गया। यह घटना जमुई और नवादा के सीमावर्ती इलाके में हुई है।