नीतीश के फूलपुर से चुनाव लड़ने की बात अफवाह! कुशवाहा बोले- तेजस्वी को CM बनाने की हड़बड़ी में हैं लालू.. इसलिए उड़ाई हवा

नीतीश के फूलपुर से चुनाव लड़ने की बात अफवाह! कुशवाहा बोले- तेजस्वी को CM बनाने की हड़बड़ी में हैं लालू.. इसलिए उड़ाई हवा

PATNA: बिहार की सियासत में इस बात की चर्चा हो रही है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 में उत्तर प्रदेश के फूलपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं। पिछले कुछ दिनों से सियासी गलियारे में इसको लेकर बयानबाजियों का दौर भी खूब चल रहा है। इसी बीच आरएलजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने नीतीश के फूलपुर से चुनाव लड़ने को लेकर बड़ी बात कह दी है। 


उपेंद्र कुशवाहा ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा है कि नीतीश कुमार के फूलपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ने की बात अफवाह है। उन्होंने कहा है कि बिहार की राजनीति में माहौल बनाने के लिए इस तरह की अफवाह उड़ाई गई है। नीतीश के यूपी से चुनाव लड़के की बात पूरी तरह से अफवाह है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी को बिहार का सीएम बनाने के लिए आरजेडी हड़बड़ी में है और जैसे ही मुख्यमंत्री की कुर्सी से नीतीश हटे कि जेडीयू ताश के पत्ते की तरह बिखर जाएगा। तेजस्वी को सीएम बनाने के लिए इस तरह की हवा उड़ाई गई है।


उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि लालू यादव को यह बात अच्छी तरह से पता है कि 2025 के विधानसभा चुनाव में तेजस्वी को बिहार की जनता बहुमत नहीं देने जा रही है, यही कारण है कि लालू जल्द से जल्द तेजस्वी को सीएम बनाना चाह रहे हैं। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद नीतीश कुमार की राजनीति को आगे बढ़ाने के मकसद से उनके साथ नहीं आए हैं बल्कि उनका सिर्फ एक ही मकसद है कि वे अपने बेटे को कैसे मुख्यमंत्री बना दें।


कुशवाहा ने कहा है कि जेडीयू और आरजेडी के बीच जो डील हुई है, उस डील के आधार पर आरजेडी तेजस्वी को सीएम बनाने की हड़बड़ी में हैं और इसीलिए यह अफवाह उड़ा दिया है कि नीतीश कुमार फूलपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि लालू अच्छी तरह से जान गए हैं कि बिहार की जनता फिर से उनके झांसे में नहीं आने वाली है, इसलिए 6 महीना और साल भर के लिए ही सही वे तेजस्वी को सीएम की कुर्सी पर देखना चाहते हैं।