नीतीश के मंत्री को अपने ही विभाग की नहीं होती है जानकारी ! राजधानी में कट रहा चालान परिवहन मंत्री को नहीं है खबर, बोली शिला मंडल - मुझे कुछ भी नहीं मालूम

नीतीश के मंत्री को अपने ही विभाग की नहीं होती है जानकारी ! राजधानी में कट रहा चालान परिवहन मंत्री को नहीं है खबर, बोली शिला मंडल - मुझे कुछ भी नहीं मालूम

PATNA : राजधानी पटना में लागतार सीसीटीवी कैमरा लगाकर यातायात नियमों के उलंघन मामले में एक्शन लेते हुए चलान काटा जा रहा है। लोगों के बाइक या कार के नंबर के जरिए सभी तरह के रिकॉर्ड को निकाल कर फोटो सहित उन्हें यह चलान भेजा जा रहा है। लेकिन, बिहार सरकार की परिवहन मंत्री शिला मंडल को इस बात की भनक तक नहीं है। परिवहन मंत्री शिला मंडल से जब इसको लेकर सवाल किया गया तो वो भी आश्चर्यचकित हो गई और कहा कि - मुझे तो इस मामले की कोई जानकारी भी नहीं है। 


दरअसल, जेडीयू के तरफ से आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल होने के दौरान जब परिवहन मंत्री शिला मंडल से यह सवाल किया गया कि, राजधानी में लगातार लोगों को एक दिन में दो बार से अधिक हेलमेट न पहनने को लेकर चालान काटा जा रहा है। जगह - जगह पर सीसीटीवी कैमरा लगाकर जांच किया जा रहा है। तो इसके जवाब ने परिवहन मंत्री शिला मंडल ने कहा कि - देखिए अभी जो आप हमको बता रहे हैं उसके अनुसार ही हम आपको बता रहे हैं इसके बारे में अभी हमको ठीक ढंग से जानकारी नहीं है। हालांकि, ऐसे आपको बता दें की सड़क दुर्घटना का मामला बढ़ा हुआ है, तो यह तो नियंत्रण करने का एक तरीका है। क्या करेगा? लोगों को समझना चाहिए, नियमों का पालन करना चाहिए। बहुत लोग नहीं समझ पाते हैं तो कभी - कभी आदमी को सख्त होना पड़ता है। इस वजह से भी किया होगा ताकि लोग डरे और हेलमेट लगा कर चले। ऐसे में दिखवा लेते हैं की क्या मामला है। अगर एक दिन में कई चालान कट जाता है तो हम इसको दिखवा लेते हैं। 


वहीं, उनसे जब यह सवाल किया गया कि ऑटो रिक्शा हो या अधिकारियों के कार के आगे और पीछे दोनों तरफ बंपर लगा होता है। लेकिन, इसके बाबजूद उनकाचालान नहीं कटता है। लेकिन, यही चीज़ अगर आम लोगों की गाड़ियों में होता है तो उनको चालान भेज दिया जाता है। इसके जवाब में मंत्री शिला मंडल ने कहा कि - देखिए आप जो बता रहे हैं वो नियमों के अनुसार अगर नहीं है तो वो कोई भी हो सबका चालान काटा जाएगा। इसमें शिकायत मिलती है तो एक्शन लिया जाएगा। इसपर विचार करेंगे और बैठक कर समीक्षा करेंगे।