नीतीश पर चिराग का सबसे बड़ा हमला: अगर 15 साल जंगलराज था तो 2015 में दोस्ती क्यों की थी, नरेंद्र मोदी को बार-बार धोखा क्यों दिया?

नीतीश पर चिराग का सबसे बड़ा हमला: अगर 15 साल जंगलराज था तो 2015 में दोस्ती क्यों की थी, नरेंद्र मोदी को बार-बार धोखा क्यों दिया?

PATNA : स्वतंत्रता दिवस के दिन अपनी पार्टी की आपात बैठक बुलाने वाले चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर सबसे बड़ा हमला बोला. चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश जिस 15 साल के जंगलराज वालों का बार-बार जिक्र कर रहे हैं वे इतने ही बुरे थे तो फिर 2015 में उनके साथ मिलकर चुनाव क्यों लडा था. 2013 से लेकर अब तक नरेंद्र मोदी को बार-बार धोखा क्यों दिया? LJP प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के साथ मजबूती से खड़ी है लेकिन नीतीश कुमार की नाकामी को मुद्दा बनाती रहेगी.


चिराग का सबसे बड़ा हमला

दरअसल चिराग पासवान कल ही अचानक से पटना पहुंचे हैं. उससे पहले उन्होंने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. माना जा रहा था कि नड्डा से मुलाकात के बाद उनके तेवर बदलेंगे. लेकिन नीतीश कुमार को लेकर उनके तेवर लगातार सख्त होते जा रहे हैं. स्वतंत्रता दिवस के दिन अपनी पार्टी के नेताओं की आपात बैठक बुलाने वाले चिराग पासवान ने बैठक में नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला.

15 साल वाले बुरे तो फिर दोस्ती क्यों की थी

एलजेपी सूत्रों के मुताबिक बैठक में चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार 15 साल बनाम 15 साल को चुनावी एजेंडा बनाने में लगे हैं. अगर लालू यादव वाकई जंगलराज वाले हैं तो फिर उन्हीं के साथ मिलकर 2015 में चुनाव क्यों लड़ा. RJD के साथ मिलकर 2015 में सरकार क्यों बनायी. नीतीश कुमार अभी भी जिस एजेंडे पर सरकार चला रहा है वह वही एजेंडा है जो 2015 में लालू-तेजस्वी के साथ मिलकर नीतीश कुमार ने बनाया था. लोक जनशक्ति पार्टी अब अगले चुनाव में उसी एजेंडे को स्वीकार नहीं करेगा. अगर एनडीए चुनाव लड़ेगा तो एजेंडा भी एनडीए का ही होगा. नीतीश का महागठबंधन वाला एजेंडा नहीं चलेगा. 



हम बीजेपी के साथ मजबूती से खड़े हैं,नीतीश ने क्या किया

चिराग पासवान ने कहा कि 2014 में जब पूरे देश में नरेंद्र मोदी की लहर चल रही थी तो नीतीश कुमार इसे ब्लोअर की हवा करार दे रहे थे. नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बन पायें इसलिए 2013 में बीजेपी से गठबंधन तोड़ लिया गया. लोक जनशक्ति पार्टी उस वक्त भी नरेंद्र मोदी के साथ थी, आज भी मजबूती के साथ खडी है. बीजेपी के CAA-NRC के खिलाफ नीतीश कुमार ने विधानसभा से प्रस्ताव पारित करा लिया. ट्रिपल तलाक के मसले पर नरेंद्र मोदी को गांधी मैदान के मंच से गाली देने वाले को नीतीश कुमार ने रातो रात विधान पार्षद बना दिया. लोक जनशक्ति पार्टी ऐसे हर मौके पर बीजेपी के साथ खडी रही.

नीतीश ने अपने 15 सालों में क्या किया

LJP सूत्रों के मुताबिक बैठक में चिराग पासवान ने कहा कि पिछले 15 सालों में नीतीश कुमार ने क्या किया इस पर बहस होनी चाहिये. हर घऱ बिजली पहुंचाने की बात होती है लेकिन पैसा तो केंद्र सरकार दे रही है. हर गांव तक सड़क पहुंचाने का दावा होता है लेकिन ये भी तो केंद्र सरकार की स्कीम है. बिहार में स्वास्थ्य सुविधा सुधारने के लिए केंद्र सरकार अरबों रूपये दे रही है लेकिन बिहार सरकार के अस्पतालों की क्या हालत है ये बताने की जरूरत नहीं है. बिहार में पहले भी बाढ आती थी, पिछले 15 सालों में भी आ रही है और यही हालात रहे तो अगले साल भी आयेगी. बिहार में लॉ एंड आर्डर की क्या स्थिति है ये हर आदमी जानता है. थाने में एक एफआईआर दर्ज कराने के लिए पीडित व्यक्ति का कहां-कहां नहीं चक्कर लगाने पड़ रहे हैं. केंद्र सरकार सारे गरीबों को मुफ्त अनाज दे रही है लेकिन बिहार के किसी गांव में सही से अनाज नहीं बंट रहा है.

बिहार में चुनाव का सही वक्त नहीं

चिराग पासवान ने कहा कि बिहार में अभी चुनाव का सही वक्त नहीं है. कोरोना को लेकर हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं. गरीब मर रहे हैं लेकिन उनके इलाज की व्यवस्था नहीं हो रही है. ऐसे में अगर चुनाव हुए तो लाखों लोगों का जीवन संकट में पड़ सकता है. उन्होंने अपनी इस भावना से चुनाव आयोग को अवगत करा दिया है. लोगों की जान बचाने के लिए बिहार में चुनाव टाल कर कुछ महीने के लिए राष्ट्रपति शासन लगाने में हर्ज क्या है. 

बीजेपी से सीट शेयरिंग पर कोई बात नहीं हुई

चिराग पासवान ने अपने नेताओं को कहा कि उनकी अभी एनडीए में सीट शेयरिंग पर कोई बात नहीं हुई है. उन्होंने बीजेपी को कहा है कि वह साझा चुनावी एजेंडा बनाने की पहल करे. जब कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बन जाये तब सीट शेयरिंग पर चर्चा होगी. फिलहाल लोक जनशक्ति पार्टी अपने इस स्टैंड पर कायम है.

हर स्थिति के लिए तैयार रहें

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक चिराग पासवान ने कहा कि पार्टी के नेताओं को हर स्थिति के लिए तैयार रहना चाहिये. वे बिहार की स्थिति को बदलना चाहते हैं. इसलिए ये स्टैंड ले रहे हैं. लोक जनशक्ति पार्टी इसके लिए हर कुर्बानी देने को तैयार है. ऐसे में पार्टी के नेताओं को आने वाले समय में सारी परिस्थिति के लिए तैयार रहना चाहिये.