नीतीश जी, कोरोना वॉरियर की जान से मत कीजिए खिलवाड़, डॉक्टरों के पास जरूरी मास्क भी नहीं : तेजस्वी

नीतीश जी, कोरोना वॉरियर की जान से मत कीजिए खिलवाड़, डॉक्टरों के पास जरूरी मास्क भी नहीं  : तेजस्वी

PATNA : बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार को नसीहत देते हुए कहा है कि कोरोना वारियर्स की जान से खिलवाड़ मत कीजिए। उन्हें सेफ्टी किट दिलवाइए। तेजस्वी ने भागलपुर स्थित जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल के लेटर का हवाला देते हुए सरकार पर हमला बोला है। 

तेजस्वी यादव ने भागलपुर स्थित जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल के अधीक्षक द्वारा जारी लेटर के हवाले से कहा है कि जिसमें डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को एन-95 मास्क की जरूरत नहीं बताते हुए ड्यूटी पर तैनात रहने की हिदाय़त दी गयी है। तेजस्वी ने कहा है कि डॉक्टरों और कोरोना के फ्रंटलाइन योद्धाओं के जीवन के साथ मत खिलवाड़ कीजिए। उन्होनें कहा कि उन्हें सुरक्षा किट दिया जाए नहीं तो अस्पताल खुद ही बीमारी फैलाने का केन्द्र बन जाएंगे। अगर डॉक्टर संक्रमित हो गये तो आम जनता का इलाज कौन करेगा।


बता दें भागलपुर स्थित जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल के अधीक्षक के द्वारा जारी लेटर में कहा गया है कि बिहार सरकार  के स्वास्थ्य विभग के प्रधान सचिव द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि ओपीडी, इमरजेंसी वार्ड में कार्यरत चिकित्सकों को आईसीएमआर की गाइडलाइन्स के अनुसार एन-95 मास्क और पीपीई पहनने की आवश्यकता नहीं है। सिर्फ सामान्य मास्क और गलब्स की आवश्यकता है। इसके बाद उन्हें चेतावनी देते हुए कहा गया है कि आप सभी रोस्टर के अनुसार अपनी-अपनी ड्यूटी करें नहीं तो इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को दी जाएगी।