नीतीश ही नहीं कोई भी हो सकता है I.N.D.I.A का संयोजक! लालू बोले- कन्वेनर पर कोई विवाद नहीं.. BJP को हटाना है लक्ष्य

नीतीश ही नहीं कोई भी हो सकता है I.N.D.I.A का संयोजक! लालू बोले- कन्वेनर पर कोई विवाद नहीं.. BJP को हटाना है लक्ष्य

GOPALGANJ: बीजेपी को केंद्र की सत्ता से बेदखल करने के लिए बनाए गए विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A का कन्वेनर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही नहीं बल्कि कोई और भी हो सकता है। गोपालगंज पहुंचे लालू प्रसाद ने साफ कर दिया है कि I.N.D.I.A गठबंधन में संयोजक को लेकर किसी तरह का कोई विवाद नहीं है और अगली बैठक में सभी दलों के लोग मिल बैठकर तय कर लेंगे। तीन चार राज्यों का एक कन्वेनर होगा। सहूलियत के लिए राज्यों में भी संयोजक नियुक्त किए जाएंगे।


दरअसल, 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A की तीसरी बैठक होनी है। कहा जा रहा है कि इस बैठक में यह तय कर लिया जाएगा कि I.N.D.I.A गठबंधन का संयोजक कौन होगी। पटना में हुई विपक्षी दलों की पहली बैठक से ही इस बात की चर्चा हो रही थी कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को I.N.D.I.A का संयोजक बनाया जा सकता है। इसको लेकर खूब सियासत भी हुई। लेकिन अब लालू ने साफ कर दिया है कि I.N.D.I.A गठबंधन का कन्वेनर कोई भी हो सकता है।


गोपालगंज पहुंचे लालू प्रसाद ने कहा है कि I.N.D.I.A गठबंधन का संयोजक नीतीश ही नहीं बल्कि कोई और भी हो सकता है। सभी दलों के नेता बैठकर तय करेंगे कि गठबंधन का संयोजक कौन होगा। सभी की सहमति से ही यह फैसला लिया जाएगा। इसमें किसी तरह की कोई झंझट की बात नहीं है। हमलोग बैठकर तय कर लेंगे। राज्यों में भी सहूलियत के लिए संयोजक बनाए जाएंगे। इससे अपने अपने राज्यों में काम करने में लोगों को सहूलियत होगी। एक संयोजक के जिम्मे तीन से चार राज्य का जिम्मा होगा। सब चीज फाइनल हो गया है, बैठक में तय हो जाएगा। गठबंधन का लक्ष्य बीजेपी को हटाना है।