नीतीश कैबिनेट की बैठक आज, रोजगार और नौकरी समेत इन मुद्दों पर लग सकती है मुहर

नीतीश कैबिनेट की बैठक आज, रोजगार और नौकरी समेत इन मुद्दों पर लग सकती है मुहर

PATNA : बिहार की राजधानी पटना में आज नीतीश कैबिनेट की बैठक होने वाली है। लगभग 1 सप्ताह बाद होने वाली इस कैबिनेट बैठक में कई एजेंडों पर मुहर लग सकती है। इससे पहले विपक्षी दलों की बैठक के कारण कैबिनेट की बैठक नहीं हो पाई थी। ऐसे में अब आज कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है। इसको लेकर कैबिनेट विभाग की ओर से सभी संबंधित विभागों को तैयारी को लेकर जारी किया गया है। यह बैठक मुख्य सचिवालय के कैबिनेट हाल में होगी।


मालूम हो कि, नीतीश कैबिनेट की पिछली बैठक 22 अगस्त को हुई थी जिसमें 25 एजेंडे पर मुहर लगाई गई थी। जिसमें सहरसा में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बनाने का बड़ा फैसला लिया गया था। इसके अलावा सात निश्चय कार्यक्रम के तहत शेखपुरा में राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय के निर्माण के लिए 110 करोड़ से अधिक राशि की स्वीकृति भी दी गई थी।


पिछले सप्ताह मुंबई में पक्षी दलों की बैठक के कारण मुख्यमंत्री ने कैबिनेट की बैठक नहीं बुलाई थी। सीएम नीतीश कुमार 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में बैठक कर रहे थे इसमें मुख्यमंत्री के साथ सुबह के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी शामिल थे। ऐसे में अब आज या कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है और इस बैठक में सभी की नजरे रोजगार और नौकरी को लेकर बनी हुई है।


आपको बताते चले कि पिछले कैबिनेट बैठक में 10 डॉक्टर भीमराव अंबेडकर आवासीय विद्यालय के निर्माण करवाने का फैसला लिया गया था। इसके अलावा आत्मनिर्भर बिहार सात निश्चय दो के तहत पटना शहर के सैदपुर नाला के जीर्णोद्धार के लिए राशि सूचित की गई थी इसके तहत  259 करोड़ 81 लाख की स्वीकृति भी दी गई थी. इसी तरह कई अन्य महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए थे।