नीतीश कैबिनेट की बैठक आज, कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर लगेगी मुहर

नीतीश कैबिनेट की बैठक आज, कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर लगेगी मुहर

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता आज मंगलवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है. सभी नेता मुख्य सचिवालय स्थित कैबिनेट हॉल में 5:00 बजे से बैठक में शामिल होंगें. कैबिनेट की बैठक में कई एजेंडे पर आज मुहर लग सकती है. बैठक को लेकर तैयारी का दिशा निर्देश भी दिया गया है.


बता दें कि इससे पहले 1 जुलाई को ही कैबिनेट बैठक होनी थी, लेकिन दोनों उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी के अनुपस्थिति की वजह से बैठक की तिथि आगे बढ़ा दी गई थी. बीजेपी कोटे के मंत्रियों के बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने हैदराबाद गये हुए थे. बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक समाप्त होने के बाद उप मुख्यमंत्री के साथ सभी मंत्री और विधायक बिहार लौट आये हैं.


कैबिनेट की बैठक में आज समाज कल्याण विभाग से संबंधित आंगनवाड़ी नियोजन प्रक्रिया में संशोधन किया जा सकता है. पिछले दिनों विभागीय मंत्री मदन सहनी ने कहा था कि जल्द ही कैबिनेट में हम लोग पास कराएंगे, क्योंकि कई तरह की अनियमितता की खबरें आंगनवाड़ी नियुक्ति को लेकर मिल रही है. सरकार की कोशिश है कि अनियमितता दूर हो. ऐसे देखना है नीतीश सरकार आज कैबिनेट में किन एजेंडो पर मुहर लगाती है. 


21 जून को हुई कैबिनेट की बैठक में कुल 13 प्रस्तावों पर मुहर लगी थी. कृषि रोड मैप के अंतर्गत कृषि यंत्रीकरण योजना का चालू वित्तीय वर्ष 2022 23 मई 94 करोड़ 554000 की व्यय की स्वीकृति दी गई है. साथ ही बिहार सरकार ने गया के डुंगेश्वरी और ब्रह्म योनि पर्वत पर रोपवे निर्माण कार्य कराने का फैसला लिया है. इसके लिए आठ करोड़ 43 लाख 17 हजार तथा 4 करोड़ 24 लाख की राशि की स्वीकृति दे दी गई है.