नितिन गडकरी आज आएंगे बिहार, कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

नितिन गडकरी आज आएंगे बिहार, कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

PATNA: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी आज यानी सोमवार को बिहार आ रहे हैं। गडकरी 210 करोड़ की लागत से बनने वाले परियोजना का शिलान्यास करेंगे। उनके आगमन की तैयारी पहले ही शुरू कर दी गई थी। पार्टी के नेताओं और मंत्री के समर्थकों के बीच जमकर उत्साह देखने को मिल रहा है।



एनएचएआई के क्षेत्रीय अधिकारी अवधेश कुमार सिंह ने बताया है कि सोन पर पंडुका के पास पुल बनाने की तैयारी है, जिसका निर्माण 210 करोड़ की लागत से होगा। इसके बनने से पंडुका से झारखंड के गढ़वा जाने की दूरी 63 किमी हो जाएगी जो पहले 200 किलोमीटर थी। वहीं, सासाराम, डेहरी ऑन सोन और औरंगाबाद के लोग जाम की परेशानी से राहत की सांस लेंगे। इससे केवल बिहार ही नहीं बल्कि झारखंड के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के लोगों को भी आराम होगा।



आपको बता दें, नितिन गडकरी आज कोईलवर से भोजपुर के बीच बनी फोर लेन रोड और भोजपुर से बक्सर के बीच बनी फोर लेन रोड का भी लोकार्पण करेंगे। इस सड़क के निर्माण के बाद पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से बिहार के बीच संपर्क होगा। साथ ही लखनऊ के रास्ते दिल्ली पहुंचने का समय भी घट जाएगा। लोग केवल 10 घंटे में ही दिल्ली पहुंच सकेंगे। इसके अलावा आरा में जाम से भी राहत मिलेगी।