मंत्री नीरज कुमार बोले.. बिहार के शिक्षक सरकार की पूंजी, लॉकडाउन के बाद उनके मांगों पर लिया जाएगा फैसला

मंत्री नीरज कुमार बोले.. बिहार के शिक्षक सरकार की पूंजी, लॉकडाउन के बाद उनके मांगों पर लिया जाएगा फैसला

PATNA:  फर्स्ट बिहार से खास बातचीत में बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि बिहार में लॉकडाउन है. अगर जरूरत न हो तो घर से बाहर मत निकले. यह लॉकडाउन आपके लिए हैं. कालाबाजारी से घबराने की जरूरत नहीं है. नियोजित शिक्षकों पर नीरज ने कहा कि बिहार के शिक्षक सरकार की पूंजी है. लॉकडाउन के बाद उनके मांगों पर फैसला लिया जाएगा. 

परिवार को संकट में मत डाले

नीरज ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान लोग घरों में ही कैद रहे. बाहर निकलकर खुद और अपने परिवार को संकट में नहीं डाले. यह समय आपका परिवार के साथ समय बिताने का है. इसलिए बाहर निकलने से लोग बचे. 

कालाबाजारी करने वालों पर हो रही कार्रवाई

नीरज कुमार ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान कालाबाजारी करने की सूचना मिल रही है, लेकिन ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. मास्क और सैनिटाइजर के कालाबाजारी होने पर नीरज ने कहा कि मास्क सभी को पहनने की जरूरत नहीं है. अगर कोई घर में है तो उससे को मास्क पहनने की जरूरत नहीं. अगर कोई सार्वजनिक जगह पर जा रहा और लोगों से मिलना जुलना अधिक है तो वह लोग ही मास्क का प्रयोग करें, अब जीविका दीदी मास्क बनाएंगी. 

नियोजित शिक्षक सरकार की पूंजी

नीरज कुमार ने बिहार के हड़ताली शिक्षकों को बारे में कहा कि करीब साढ़े चार लाख नियोजित शिक्षक हमारे और सरकार की पूंजी है. इसको लेकर सीएम नीतीश कुमार भी विधानसभा में बोल चुके हैं. इस महामारी से निपटने के बाद सरकार उनके मांगों पर विचार करेगी.