NDA के कुनबे में 'चिराग' से लगेगी आग, RJD ने कहा- नीतीश की पोल LJP ने खोली

NDA के कुनबे में 'चिराग' से लगेगी आग, RJD ने कहा- नीतीश की पोल LJP ने खोली

PATNA : महागठबंधन के सहयोगी दलों के बीच भले ही आपसे तालमेल नहीं दिख रहा हो लेकिन एनडीए के अंदर बढ़ते कलह ने राष्ट्रीय जनता दल को सुखद एहसास दिया है। लोक जनशक्ति पार्टी और उसके नेता चिराग पासवान के रूख से आरजेडी गदगद है। आरजेडी ने कहा है कि चिराग पासवान ही एनडीए के कुनबे में आग लगाएंगे। राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि चिराग पासवान ने कई मौकों पर नीतीश कुमार को आईना दिखाया है सरकार की पोल खोली है और उनकी नाकामियों को उजागर किया है।


NDA में 'घर के चिराग' से ही आग लगनी तय

बिहार में विधानसभा चुनाव के पहले महागठबंधन से कई मामलों में शुरुआती बढ़त ले चुके एनडीए के अंदर गतिरोध पर आरजेडी की नजरें बनी हुई है आरजेडी को ऐसा लगता है कि अगर चिराग पासवान नाराज हुए तो एनडीए के लिए बिहार चुनाव के पहले या बड़ा झटका होगा लिहाजा अब एनडीए के कुनबे में उठ रहे को आरजेडी ने हवा देने की कोशिश की है। आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि जिस तरह चिराग पासवान नीतीश कुमार की पोल खोल रहे हैं वैसे में ने लोजपा को सस्ते में निपटाना चाह रहे हैं। ऐसे में चिराग पासवान का गुस्सा स्वभाविक है।एनडीए में 'घर के चिराग' से ही आग लगनी तय है। 


RJD ने चिराग पर डाले डोरे 

मृत्युजंय तिवारी ने कहा कि नीतीश कुमार ने आरजेडी के पांच MLC को आउट किया था। अगले विधानसभा चुनाव में हम जेडीयू को ऑल आउट कर देंगे। उन्होनें चिराग पासवान को इशारों-इशारों में महागठबंधन में आने के न्योता भी दे डाला। मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि लोजपा डूबती नैया पर सवारी नहीं करेगी । चिराग पासवान को पता है कि इस बार एनडीए की नाव डूबने वाली है। उन्हें एनडीए की हकीकत का अंदाजा हो गया है वे अब एनडीए के अंदर रहना नहीं चाहते हैं। 


बता दें कि LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपनी पार्टी के नेताओं को साफ-साफ कह दिया कि वे हर परिस्थिति के लिए तैयार रहें। बिहार में गठबंधन का स्वरूप बदल भी सकता है। चिराग ने नीतीश कुमार पर फिर से तीखा हमला बोला। 


क्या बोले चिराग

दरअसल चिराग पासवान ने शनिवार को अपनी पार्टी के नेताओं के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की। इस वीडियो कांफ्रेंसिंग में LJP के तमाम प्रदेश पदाधिकारी से लेकर जिलाध्यक्ष तक मौजूद थे। चिराग पासवान ने जब बोलना शुरू किया तो उनके तेवर सख्त थे। बार-बार खबर आ रही थी कि नीतीश कुमार चिराग पासवान से खफा हैं और उन्हें निपटाना चाह रहे हैं। चिराग ने अपनी पार्टी के नेताओं के साथ बैठक में इसका जवाब दे दिया। 


बदल सकता है गठबंधन का स्वरूप

वीडियो कांफ्रेंसिंग में मौजूद LJP के एक नेता ने बताया कि चिराग पासवान ने बोलना शुरू करते ही अपना मूड क्लीयर कर दिया। चिराग पासवान ने कहा “अब ये तय हो गया है कि बिहार में समय पर चुनाव होंगे। लेकिन LJP के नेता-कार्यकर्ता इस चुनाव में किसी भी परिस्थिति का सामना करने को तैयार रहें। बिहार में हमारे मौजूदा गठबंधन का स्वरूप बदल सकता है। जरूरत पडी तो पार्टी को अकेले चुनाव लड़ने के लिए भी तैयार रहना चाहिये। हमारे नेता अभी से ही इन तमाम बिन्दुओं को ध्यान में रख कर तैयारी शुरू कर दें। ”