नए साल में तेजस्वी को याद आया पुराना प्यार, फिर से थाम लिया बल्ला

नए साल में तेजस्वी को याद आया पुराना प्यार, फिर से थाम लिया बल्ला

PATNA : 32 साल के बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का क्रिकेट प्रेम अभी भी कम नहीं हुआ है। तेजस्वी को जब भी मौका मिलता है वह बल्ला थामकर मैदान में जमकर छक्के - चौके की बरसात करने में जुट जाते हैं। इस दौरान सबसे बड़ी बात है देखने को मिलती है कि क्रिकेट से इतने दूर रहने के बावजूद उनका फुटवर्क पहले की तरह ही नजर आता है। वह अभी तक खुद को क्रिकेट से दूर नहीं कर पाए हैं। इसी कड़ी में अब उनके क्रिकेट खेलने का ताजा वीडियो सामने आया है।


बता दें कि,  लालू प्रसाद यादव के छोटे पुत्र और कुछ दिन पहले बिहार की सत्ता में उप मुख्यमंत्री की गद्दी पर बैठे थे एसपी यादव ना सिर्फ राजनीति में काउंटर अटैक करना पसंद करते हैं बल्कि हुआ क्रिकेट में भी इसी धाकड़ अंदाज को पसंद करते हैं। उनको क्रिकेट के प्रति कितना लगाव है इस बात को आप इसी से समझ सकते हैं कि वह राजनीति में आने से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के लिए आईपीएल भी खेल चुके हैं। इतना ही नहीं भारत के देश भी भारत के पूर्व कप्तान रहे विराट कोहली के साथ भी एक ही टीम में क्रिकेट खेल चुके हैं। तेजस्वी को मध्यक्रम का एक बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता था। हालांकि, क्रिकेट में ज्यादा नहीं मिलने के बाद तेजस्वी ने राजनीति का दामन थाम लिया और अब वह सक्रिय राजनीति में आ गए हैं।


दरअसल, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में वह बिहार के युवा क्रिकेटरों के साथ नेट प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं इस दौरान तस्वीर बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं और युवा गेंदबाज को टिप्स देते नजर आ रहे हैं। साथ ही साथ बिहार के उपमुख्यमंत्री राज्य के युवा क्रिकेटरों को लेकर चिंतित भी नजर आ रहे हैं।


तेजस्वी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है कि बिहार के युवा और ऊर्जावान खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट की प्रैक्टिस कर रहा हूं। इसके आगे उन्होंने लिखा है कि इंसान को अपने पेसन से प्यार करना चाहिए और किसी न किसी उद्देश्य के लिए जीना चाहिए। मेरा प्यार और पेसन क्रिकेट खेलना शुरू से ही रहा है।


गौरतलब हो कि, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपना पहला रणजी मैच 10 नवंबर 2009 को विदर्भ के खिलाफ खेला था। उन्होंने उन्होंने अपना पहला लिस्ट ए मैच 14 फरवरी 2010 को उड़ीसा के खिलाफ खेला था इनको अपने कैरियर का पहला विकेट त्रिपुरा के खिलाफ लिस्ट ए मैच में मिला इसके साथ ही 2008 से लेकर 2012 तक तेजस्वी दिल्ली डेयरडेविल्स अब दिल्ली कैप्टन टीम का हिस्सा रहे।