नालंदा के सरकारी स्कूल में बड़ा हादसा, सीढ़ी गिरने से कई बच्चे घायल, मौके पर मची अफरा-तफरी

नालंदा के सरकारी स्कूल में बड़ा हादसा, सीढ़ी गिरने से कई बच्चे घायल, मौके पर मची अफरा-तफरी

NALANDA: एक ओर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नये -नये स्कूल भवन बनाये जाने की बात करते हैं लेकिन उनके गृह जिले नालंदा में ही स्कूल की हालत जर्जर है और यही कारण है कि आज नालंदा के एक सरकारी स्कूल में बड़ा हादसा हो गया। जहां सरकारी स्कूल का सीढ़ी अचानक भरभराकर नीचे गिर पड़ा जिसकी चपेट में आने से कई बच्चे घायल हो गये हैं। 


घटना नालंदा के रहुई थाना क्षेत्र के सोनसिकरा गांव की है। जहां सरकारी स्कूल में जर्जर सीढ़ी गिरने से अफरा-तफरी मच गयी। बताया जाता है कि इस घटना में आधा दर्जन बच्चे घायल हो गये हैं। घायल बच्चों को आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। 


वही घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय मुखिया सिंकु, बीडीओ लक्ष्मण कुमार, सीओ रंजीत कुमार, बीईओ कुमारी उषा स्कूल पहुंचकर घटना की जानकारी ली। वहीं बच्चों की घायल होने की सूचना मिलते ही ग्रामीणों ने स्कूल पहुंचकर जमकर बबाल काटा और शिक्षक के ऊपर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। 


ग्रामीण शिक्षक को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं। ग्रामीण महिला की माने तो बहुत पहले ही स्कूल की जर्जर स्थिति को लेकर लिखित आवेदन दिया गया है लेकिन इसे सुनने वाला कोई नहीं है। लोगों का कहना है कि अधिकारियों ने भी इसे नजर अंदाज करने का काम किया है। जिसका खामियाजा आज बच्चों को भुगतना पड़ गया है। स्कूल का सीढ़ी टूटकर नीचे जमीन पर गिर गया जिसमें आधा दर्जन बच्चे घायल हो गये हैं। 


घायलों की पहचान सोनसिकरा गांव निवासी मंटु पासवान के पुत्र बालवीर कुमार, भूषण यादव के पुत्री अंशु कुमारी, सुवेलाला चौहान के पुत्री सुंदरी कुमारी, दिनेश चौहान के पुत्री अमृता कुमारी व अन्य के रूप में की गई है। ग्रामीणों का आरोप है कि विद्यालय में दो कमरा नीचे और दो कमरा ऊपर है। क्लास रूम में किचन का काम किया जाता है। जिससे बच्चों को पढ़ने में समस्या होती है। क्लास का ब्लैक बोर्ड भी टूटा हुआ है। ग्रामीणों ने मीडिया के सामने स्कूल की पोल खोलकर रख दी।