नालंदा को डेंटल कॉलेज की सौगात, नीतीश और तेजस्वी ने किया उद्घाटन

नालंदा को डेंटल कॉलेज की सौगात, नीतीश और तेजस्वी ने किया उद्घाटन

NALANDA: नालंदा के भागनबिगहा में बने डेंटल कॉलेज का उद्घाटन आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने संयुक्त रूप से किया। राजकीय दंत चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल पैठना - भागनबिगहा, रहुई में लोगों ने जोरदार स्वागत किया।  इस मौके पर वित्त मंत्री विजय चौधरी के अलावे कई नेता व अधिकारी मौजूद थे। रिमोट से डेंटल कॉलेज का उद्घाटन किया गया। 


इस मौके पर सीएम नीतीश ने कहा कि नालंदा समेत बिहार के लोगों के लिए यह खुशी की बात है कि जितनी व्यवस्था इस डेंटल कॉलेज में है उतनी व्यवस्था दिल्ली के एम्स में भी नहीं है। अब दांत दिखाने के लिए लोगों को दिल्ली का रुख नहीं करना पड़ेगा। अन्य प्रदेशों से लोग भी दांत दिखाने नालंदा आएंगे। 


इस मौके पर उन्होंने वहां मौजूद डॉक्टरों को खूब बढ़िया से काम करने की बात कही। वहीं डिप्टी सीएम  तेजस्वी यादव ने कहा कि जो भी डॉक्टर अपनी ड्यूटी से गायब पाये जा रहे हैं उन पर कार्रवाई की जा रही है। तेजस्वी ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में चिकित्सा व्यवस्था सुधरे इसके लिए सरकार प्राथमिकता के तौर पर काम कर रही है। स्वास्थ्य विभाग में कई पद रिक्त पड़े हैं इन पदों को भरने का काम भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में लगभग डेढ लाख पदों पर बहाली की जाएगी। 


इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि पहले हिंदू-मुस्लिम करके लोगों को लड़वाने का काम किया करते थे। जिसे हमने बिहार में खत्म कर दिया है लेकिन अब आप उनके झांसे में ना पड़ें। नहीं तो फिर वहीं दिन वे लोग ला देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आगे भी आप लोगों की सेवा करते रहेंगे।


उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री बनने के बाद हमने स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी बेहतर काम करने का प्रयास किया है और वैसे चिकित्सक जो कार्य में लापरवाही बरत रहे हैं उनके विरोध हम कार्यवाई भी कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। नालंदा में बने डेंटल कॉलेज के संबंध में जानकारी देते हुए तेजस्वी ने कहा कि यहां जो डेंटल कॉलेज बनाया गया है वो नेशनल लेवल का नहीं है बल्कि इंटरनेशनल लेवल का है। इसमें हर वह अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है जो विदेशों के अस्पताल में रहती है।