नहीं रहे भोजपुरी के भीष्म पितामह, इनकी वजह से रवि किशन को मिला था पहला ब्रेक

 नहीं रहे भोजपुरी के भीष्म पितामह, इनकी वजह से रवि किशन को मिला था पहला ब्रेक

PATNA : भोजपुरी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता ब्रिजेश त्रिपाठी का निधन हो गया है। अभिनेता की मौत दिल का दौरा पड़ने के कारण हुई। मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ब्रिजेश त्रिपाठी को दो हफ्ते पहले डेंगू हुआ था, जिसके लिए उन्हें मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में अभिनेता का इलाज चल रहा था। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद अभिनेता को मुंबई लाया गया, लेकिन कल रात उन्हें दिल का दौरा पड़ा और आनन-फानन उन्हें अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल ले जाने के दौरान ही अभिनेता ने दम तोड़ दिया था। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस अभिनेता का परिवार मुंबई में रहता था।


दरअसल, बृजेश त्रिपाठी 46 वर्षों से अधिक समय से वे फिल्म उद्योग में थे। 1979 में फिल्म 'सैंया तोहारे कारन' से उन्होंने डेब्यू किया था। उनकी पहली हिंदी फिल्म 'टैक्सी चोर' थी। जो कि 1980 में आई थी। भोजपुरी इंडस्ट्री में आने से पहले भी वे बॉलीवुड का हिस्सा थे। बृजेश त्रिपाठी हिन्दी और भोजपुरी के कई बड़े अभिनेता के साथ काम किया था। अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, विनोद खन्ना, अजय देवगन, शाहरुख खान, सलमान खान और रजनीकांत सहित अन्य के साथ स्क्रीन स्पेस साझा किया था। 250 से ज्यादा फिल्में को उन्होंने बॉलीवुड में किया है। 


मालूम हो कि, बृजेश त्रिपाठी का भोजपुरी इंडस्ट्री में बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने अपने दमदार अभिनय और फिल्मों से इंडस्ट्री को पहचान दिलाने में काफी मदद की। इतना ही नहीं उन्होंने इंडस्ट्री को रवि किशन के रूप में एक सुपरस्टार अभिनेता दिया है। उनकी वजह से ही रवि किशन को भोजपुरी में उनकी पहली मूवी मिली थी। 


आपको बताते चलें कि, ब्रिजेश त्रिपाठी 46 सालों से भोजपुरी सिनेमा में सक्रिय थे। उन्होंने इंडस्ट्री के कईं बड़े सितारों जैसे पवन सिंह, दिनेश लाल यादव और अन्य के साथ काम किया था। उन्हें मुख्य रूप से भोजपुरी फिल्मों में निगेटिव किरदार निभाने के लिए जाना जाता था। त्रिपाठी को फिल्म 'ओम' की रिलीज के बाद प्रसिद्धि मिली थी जिसमें उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों को प्रभावित किया। इस फिल्म का निर्देशन सुनील मांझी ने किया था।