नहीं रहे अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि नंदन सहाय, पूर्व राज्य सभा सांसद आर.के.सिन्हा ने जताया शोक

नहीं रहे अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि नंदन सहाय, पूर्व राज्य सभा सांसद आर.के.सिन्हा ने जताया शोक



PATNA: अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि नंदन सराय का आज निधन हो गया। पटना के पारस हॉस्पिटल में उन्होंने अंतिम सांसे ली। रवि नंदन सराय तिरहुत शारीरिक शिक्षण महाविद्यालय, श्याम नंदन सहाय महाविद्यालय, के. एन. सहाय इंस्टिट्यूट ऑफ़ इनवायरमेंट एंड अर्बन डेवलपमेंट, एसोसिएट पिगमेंट लिमिटेड एवं सहाय प्रॉपर्टीज एवं इन्वेस्टमेंट के अध्यक्ष भी थे। 


रवि नंदन सराय श्री चित्रगुप्त आदि मंदिर प्रबंधक समिति के कार्यकारी अध्यक्ष भी रहें हैं।  निधन पर दुख जताते हुए पूर्व राज्य सभा सांसद आर.के.सिन्हा ने कहा कि जब सुना कि अमर भैया नहीं रहें तो कुछ पल के लिए मुझे विश्वास ही नहीं हुआ। रवि नंदन सहाय जी को हम सभी प्यार से "अमर भैया" कहते थे जो अब हमारे बीच नहीं रहें। वे हमारे बड़े भाई जैसे रहे हैं। उन्होंने मुझे हमेशा छोटे भाई के जैसा प्यार दिया। उनके निधन से मैं इतना मर्माहत हूँ जिसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है I भारत वर्ष के कायस्थ समाज उनके योगदान को कभी भुला नहीं सकता I उनकी कमी भी कभी पूरी नहीं की जा सकती। 


पूर्व राज्य सभा सांसद आर.के.सिन्हा ने बताया कि रवि नंदन सराय एक उद्यमी के साथ-साथ सक्रिय समाजसेवी भी थे। वे हंगर प्रोजेक्ट न्यूयार्क के बिहार परिषद् के पूर्व अध्यक्ष, अंतर्राष्ट्रीय सहयोग परिषद् बिहार के महासचिव, मानवाधिकार संघ बिहार के पूर्व सदस्य, बिहार उद्योग संघ, भारत पुनर्वास केंद्र दिल्ली, बांकीपुर क्लब एवं पटना गोल्फ क्लब के सदस्य भी थे I वे हमेशा समाज के उत्थान के लिए कार्य करते थे I भगवान् उनकी आत्मा को शान्ति प्रदान करें और उनके शोक संतप्त परिवार, परिजनों, पटनावासियों एवं समाज के लोगों को इस दुख कि घड़ी को सहन करने की सहन शक्ति दें।


रवि नंदन सहाय 79 वर्ष के थे। उनका पार्थिव शरीर लोगों के दर्शन के लिए बेली रोड के सहाय सदन में रखा गया है। गुरुवार को पार्थिव शरीर मुजफ्फरपुर के बागी एस्टेट ले जाया जाएगा। संभावना है कि गुरुवार देर शाम या शुक्रवार को पहलेजा घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।