‘नहीं-नहीं हमको कुछ नहीं बनना.. हमारी कोई इच्छा नहीं है’ I.N.D.I.A के संयोजक के सवाल पर बोले नीतीश

‘नहीं-नहीं हमको कुछ नहीं बनना.. हमारी कोई इच्छा नहीं है’ I.N.D.I.A के संयोजक के सवाल पर बोले नीतीश

PATNA: बीजेपी को देश की सत्ता से बेदखल करने के लिए बने विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A की तीसरी बैठक मुंबई में होने जा रही है। 31 अगस्त और 01 सितंबर को होने वाली इस बैठक में गठबंधन का संयोजक कौन बनेगा, इसकी घोषणा होने वाली है। शुरुआत से ही इस बात की चर्चा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को I.N.D.I.A का कंन्वेनर बनाया जाएगा। इसको लेकर खूब सियासत भी हो रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कन्वेनर के सवार पर एक बार फिर कहा है कि उन्हें कुछ नहीं बनना है और उनकी कोई इच्छा नहीं है।


दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ सोमवार को श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉ पहुंचे थे। यहां जब मीडियाकर्मियों ने I.N.D.I.A के कन्वेनर को लेकर मुख्यमंत्री से सवाल पूछा तो उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कह दिया कि उन्हें इसकी कोई लालसा नहीं है। नीतीश ने कहा कि, ‘नहीं नहीं हमको कुछ नहीं बनना है.. हम तो आपको बराबर कह रहे हैं.. दूसरे लोगों को बनाया जाएगा.. हमारी कोई इच्छा नहीं है। सबको एकजुट करना चाहते हैं और सबलोग मिलकर करें.. हमको कुछ व्यक्तिगत नहीं चाहिए.. हम तो सबके हित में चाहते हैं.. हमलोग तो सबको एकजुट कर रहे हैं’।


बता दें कि पिछले दिनों गोपालगंज पहुंचे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने साफ कर दिया था कि I.N.D.I.A का कन्वेनर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही नहीं बल्कि कोई और भी हो सकता है। लालू प्रसाद ने कहा था कि I.N.D.I.A गठबंधन में संयोजक को लेकर किसी तरह का कोई विवाद नहीं है और अगली बैठक में सभी दलों के लोग मिल बैठकर तय कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा था कि तीन चार राज्यों का एक कन्वेनर बनाया जाएगा और सहूलियत के लिए राज्यों में भी संयोजक नियुक्त किए जाएंगे।