नगर निगम की फाइनल वोटर लिस्ट में भारी गड़बड़ी, आयोग को लिखा गया लेटर

नगर निगम की फाइनल वोटर लिस्ट में भारी गड़बड़ी, आयोग को लिखा गया लेटर

MUZAFFARPUR: एक तरफ जहां नगर निगम चुनाव की तैयारियां तेज़ कर दी गई है तो वहीं दूसरी ओर प्रकाशित किए गये अंतिम वोटर लिस्ट में बड़ी हेराफेरी की सूचना मिली है। लोगों का आरोप है कि इस लिस्ट में एक वार्ड की बड़ी संख्या में वोटर्स को दूसरे मेें शामिल कर दिया गया है। मामला वार्ड 31 है, जहां 860वोटर्स का नाम वार्ड 32 की वोटर लिस्ट में शामिल कर दिया गया है। पदाधिकारियों के लिए ये चिंता की बात इसलिए भी है क्योंकि अब राज्य निर्वाचन आयोग ही वोटर लिस्ट में सुधार कर सकता है। इसको लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी (नगर पालिका) प्रणव कुमार ने राज्य निर्वाचन आयोग को लेटर लिखा है। 



दरअसल,  30 जुलाई को निगम की वोटर लिस्ट का अंतिम प्रकाशन किया गया था, जिसमें सभी 49 वार्ड के वोटर्स की लिस्ट अलग-अलग प्रकाशित की गई। प्रकाशन के बाद वार्ड 31 की पूर्व पार्षद रूपम कुमारी ने शिकायत की। इसकी जांच सीओ मुशहरी से कराई गई। भौतिक सत्यापन में भारी गड़बड़ी पाई गई।  प्रकाशित फाइनल वोटर लिस्ट में वार्ड 31 के 860 वोटर्स को वार्ड 32 में दाल दिया गया है। 



इतना ही नहीं, वार्ड 23 की वोटर लिस्ट में भी हेराफेरी का मामला सामने आया है। इसकी जानकारी पूर्व पार्षद ने राज्य निर्वाचन आयोग को दी है, जिसमें कहा गया है कि मतदाता भाग संख्या 166 के करीब तीन दर्जन मतदाताओं का नाम वार्ड 35 में डाल दिया गया है। फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है कि ये गड़बड़ी आखिर कहां से की गई।