नंदकिशोर यादव के अध्यक्ष बनने पर नीतीश- तेजस्वी ने दी बधाई, कहा - आप अनुभवी व्यक्ति हैं उम्मीद है अच्छा काम कीजिएगा

नंदकिशोर यादव के अध्यक्ष बनने पर नीतीश- तेजस्वी ने दी बधाई, कहा - आप अनुभवी व्यक्ति हैं उम्मीद है अच्छा काम कीजिएगा

PATNA : भाजपा के सीनियर लीडर और पूर्व मंत्री नंद किशोर यादव बिहार विधानसभा के नए स्पीकर चुने गए हैं। सर्वसम्मति से उन्हें अध्यक्ष चुना गया। बजट सत्र का तीसरा दिन है। इधर सीएम नीतीश कुमार सदन के नेता और तेजस्वी नेता विरोधी दल चुने गए हैं। नंद किशोर यादव के निर्वाचन के साथ ही बिहार विधानसभा में एक नया रिकोर्ड दर्ज हो गया है।


इससे पहले इससे पहले नौवीं विधानसभा (1985-90) में शिवचंद्र झा और मो. हिदायतुल्लाह खां अध्यक्ष बने थे। स्पीकर के चुनाव के बाद उन्हें आसन तक ले जाने के लिए सीएम नीतीश और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आगे आए। इस दौरान तेजस्वी ने सदन में नंदकिशोर यादव के पैर छूए। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने बधाई देते हुए कहा कि -आप अध्यक्ष बने हैं हम आप को बधाई देते हैं और जो पहले थे उनको भी बधाई देता हूं। आप पक्ष एवं विपक्ष का सबा सुन कर सब का ध्यान दीजिएगा और विपक्ष के लोगों ने ने भी समर्थन दिया तो हम विपक्ष का भी समर्थन करते है। उमीद है की आप अनुभवी व्यक्ति हैं उम्मीद है अच्छा कम कीजिएगा। 


वहीं, तेजस्वी यादव ने कहा कि- हम अपनी पार्टी के तरफ से नए स्पीकर को शुभकामनाएं देता हूं। आप पक्ष एवं विपक्ष का नियम के साथ सबकी बात सुनियेगा। यही उम्मीद करता हूं की आप निष्पक्ष रूप से फैसला लेंग।आप से और सदन के नेता से भी यह उम्मीद करता हूं वह सबका सुनेंगे और मंत्री जो बने हैं या जो बनेगें उन सब को शुभकामनायें।