DM ने रोका 51 कर्मियों का वेतन, दर्जनों क्लर्क पर की बड़ी कार्रवाई, देखें पूरी लिस्ट

DM ने रोका 51 कर्मियों का वेतन, दर्जनों क्लर्क पर की बड़ी कार्रवाई, देखें पूरी लिस्ट

MUZAFFARPUR : काम में लापरवाही बरतने पर जिलाधिकारी ने कई कर्मचारियों के वेतन पर रोक लगा दी है. मुजफ्फरपुर के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कर्मचारियों के ऊपर बड़ी करवाई की है. जिसमें सबसे ज्यादा क्लर्क शामिल हैं. डीएम ने औचक निरीक्षण के बाद स्टाफ के ऊपर यह कड़ी कार्रवाई की है. डीएम के इस कदम के बाद कर्मियों में हड़कंप मच गया है. 


मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि कूल 59 कर्मियों का वेतन रोका गया है. इसके साथ ही उन्होंने लापरवाह कर्मियों से स्पष्टीकरण भी मांगा है. बताया जा रहा है कि जैसे ही डीएम औचक निरिक्षण में पहुंचे. उन्होंने उपस्थिति पंजी की जांच की. इस दौरान विभिन्न शाखाओं के 59 कर्मी उस समय तक कार्यालय में अनुपस्थित पाए गए.


जिलाधिकारी ने इन कर्मियों के एक दिन का वेतन रोका है. उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा गया है. स्पष्टिकरण स्वीकृत होने के बाद ही उनका संबंधित वेतन मिल पायेगा. साथ ही सभी शाखाओं के वरीय पदाधिकारियों को चेतावनी देते हुए सख्त लहजे में हिदायत दी है कि अपने-अपने शाखाओं में कर्मियों की स-समय उपस्थिति सुनिश्चित करें. अनुपस्थित कर्मी जिला नजारत, सामान्य शाखा, पंचायती राज, स्थापना, विकास शाखा, नीलम शाखा, भू अर्जन कार्यालय, भूमि सुधार कार्यालय, जिला कल्याण शाखा, जिला आपूर्ति शाखा ,जिला योजना कार्यालय, उत्पाद अधीक्षक के कार्यालय और अन्य शाखाओं से संबंधित हैं. सबसे अधिक उत्पाद अधीक्षक के कार्यालय से 08 कर्मी अनुपस्थित पाए गए.