मुस्लिम इलाके में हिंदू परिवार की भारी फजीहत: जबरन धर्म परिवर्तन का बना रहे दबाव, कहा- गांव में रहना है तो इस्लाम कबूल करो

मुस्लिम इलाके में हिंदू परिवार की भारी फजीहत: जबरन धर्म परिवर्तन का बना रहे दबाव, कहा- गांव में रहना है तो इस्लाम कबूल करो

DARBHANGA: दरभंगा से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, यहां मुस्लिम बहुल इलाके में रहने वाले इकलौते हिंदू परिवार को भारी फजीहत का सामना करना पड़ रहा है। पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया है कि दूसरे समुदाय के लोग जबरन उनका धर्म परिवर्तन कराना चाहते हैं और इस्लाम कबूल करने का दबाव बना रहे हैं। पीड़ित परिवार ने डीएम से गुहार लगाई है। पूरा मामला भालपट्टी ओपी क्षेत्र के मुरिया गांव की है।


दरअसल, मुरिया गांव निवासी राजधन देवी के बेटे विक्की ने दरभंगा डीएम से मुलाकात कर सुरक्षा की गुहार लगाई है। विक्की ने आरोप लगाया है कि उसका परिवार जिस गांव में रहता है, वह पूरा इलाका मुस्लिमों का है और गांव में उसका अकेला हिन्दू परिवार है। ऐसे में दूसरे समुदाय के लोग लगातार उसे अलग अलग तरह से न सिर्फ प्रताड़ित कर रहे हैं बल्कि उसके घर में भी घुसकर हंगामा करता है। ऐसा सिर्फ इसलिए किया जा रहा है कि किसी तरह से हिंदू परिवार वहां से अपना घर और जमीन छोड़कर चला जाए। युवक ने यह भी आरोप लगाया है कि मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा धमकी दी जा रही है कि अगर उन्हें गांव में रहना है तो इस्लाम कबूल करना होगा।


विक्की ने यह भी आरोप लगाया है कि मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा उसके घर के अंदर आपत्तिजनक सामान फेंक दिया जाता है। मुसलमानों की नजर उनकी जमीन पर है और वे उसकी जमीन को कब्जा करना चाहते है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि वह पिछले तीन साल से अधिकारियों के यहां चक्कर लगा रहे हैं लेकिन उनकी बात नहीं सुनी जा रही है। मुस्लमान लोग उनकी निजी जमीन पर बॉण्ड्री नहीं कराने दे रहे है।


पूरे मामले पर दरभंगा डीएम राजीव रौशन ने कहा है कि आवेदन प्राप्त होने के बाद जांच के लिए सदर अनुमंडल अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि तुरंत गांव पहुंचकर पूरे मामले की जांच कर आवश्यक कारवाई करें। साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को सुरक्षा देना प्रशासन की जिम्मेदारी है। अगर कोई इस तरह का कार्य करेगा और जांच में तथ्य सामने आयेगा तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी। वैसे प्रथम दृष्टया जमीनी विवाद लगता है। जांच के बाद सभी बातें स्पस्ट हो जायेगी।