मुश्किलों में फंसे सरयू राय, बन्ना गुप्ता ने दर्ज करवाया मानहानि का केस, इस दिन होगी सुनवाई

मुश्किलों में फंसे सरयू राय, बन्ना गुप्ता ने दर्ज करवाया मानहानि का केस, इस दिन होगी सुनवाई

RANCHI : झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय के बीच चल रहा शीतयुद्ध अब  न्यायालय पहुंच चुका है। बन्ना गुप्ता ने चाईबासा व्यवहार न्यायालय के एमपी एमएलए कोर्ट में सरयू राय के खिलाफ मानहानि का शिकायत दर्ज करवाया है। इस शिकायत पर बन्ना गुप्ता की गवाही दी हुई। अब इस मामले में 29 मई को अगली सुनवाई की तारीख तय की गई है।


दरअसल, चाईबासा व्यवहार न्यायालय के एमपी-एमएलए के विशेष न्यायाधीश ऋषि कुमार की अदालत में सरयू राय के खिलाफ मानहानि का शिकायतवाद दर्ज कराया है। इसके बाद इस मामले में कल सुनवाई भी और अगली सुनवाई की तारीख भी तय कर दिया गया। इस मामले में अगली सुनवाई आज से  8 दिन बाद यानी 29 मई तय की गयी है। 


वहीं, बन्ना गुप्ता के अधिवक्ता प्रकाश झा ने बताया कि पिछले 27 अप्रैल के बाद से मंत्री के खिलाफ सरयू राय द्वारा भ्रामक तथ्यों के आधार पर जिस तरह का खबर फैलायी गयी, उससे उनकी मर्यादा का हनन हुआ है। सरयू राय को लीगल नोटिस भेजते हुए माफी मांगने को कहा गया था, लेकिन उनकी ओर से कोई पहल नहीं की गयी। इसके बाद न्यायालय में शिकायत दर्ज करायी गयी है। 


इधर, बन्ना गुप्ता के अधिवक्ता द्वारा भेजी गयी नोटिस के जवाब में विधायक सरयू राय ने बयान जारी कर कहा था कि वे खुद चाहते हैं कि उन्हें कोर्ट के सामने बात रखने का मौका मिले। प्रतिबंधित हथियार और अश्लील वीडियो चैट का विषय भी कोर्ट में ले जायें, ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो जाये। इस मामले में सरयू राय ने राज्यपाल से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की थी।