RJD में आ गए पैराशूट वाले उम्मीदवार, मुंबई में कारोबार करने वाले फारुख विधान परिषद जाएंगे

RJD में आ गए पैराशूट वाले उम्मीदवार, मुंबई में कारोबार करने वाले फारुख विधान परिषद जाएंगे

PATNA : राज्यसभा चुनाव के बाद अब विधान परिषद चुनाव के पहले भी आरजेडी में पैराशूट वाले उम्मीदवार लांच कर गए हैं. राष्ट्रीय जनता दल एक बार फिर से मुंबई में कारोबार करने वाले एक ऐसे बिजनेसमैन को विधान परिषद भेजने की तैयारी में है जिसका पार्टी से कोई पुराना रिश्ता नहीं रहा है. विधान परिषद उम्मीदवारों के नाम की घोषणा पार्टी ने अभी भले ही आधिकारिक तौर पर नहीं की हो, लेकिन अंदर खाने में सबसे मजबूत दावेदार के तौर पर फारुख का नाम था मैं आ रहा है.


रेस में सबसे आगे

बताया जा रहा है कि शिवहर जिले से ताल्लुक रखने वाले फारुख पिछले कुछ अर्से से स्थानीय स्तर पर सक्रिय रहे हैं लेकिन मुंबई में इनका रियल स्टेट का कारोबार है. फारुख पिछले दिनों पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर हुई बैठक के दौरान भी वहां मौजूद थे और उनका नाम विधान परिषद के लिए बिल्कुल माना जा रहा है. सियासी गलियारे में चर्चा है कि राष्ट्रीय जनता दल को किसी एक अल्पसंख्यक को विधान परिषद भेजना है और फारुख का नाम इस रेस में सबसे आगे है.

नामांकन की कर चुके हैं तैयारी

जानकार सूत्रों की मानें तो नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के संपर्क में आने के बाद फारुख लगातार पार्टी की गतिविधियों के बारे में जानकारी लेते रहे हैं और अब वह विधान परिषद के लिए सबसे मजबूत दावेदारों में से एक हैं. हालांकि अभी भी आधिकारिक तौर पर उनके उम्मीदवारी पर मुहर लगनी बाकी है. लेकिन परिषद में नामांकन के लिए उन्होंने पूरी तैयारी कर ली है. इसके पहले राज्यसभा चुनाव में भी बड़े कारोबारी अमरेंद्र धारी सिंह को राष्ट्रीय जनता दल ने उम्मीदवार बनाते हुए राज्यसभा भेज दिया था. अमरेंद्र धारी सिंह राष्ट्रीय जनता दल के साथ जुड़े हुए नहीं थे. लेकिन उन्हें आनन-फानन में पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए नामांकन कराया गया अब एक बार फिर से विधानसभा चुनाव के पहले राष्ट्रीय जनता दल में पैराशूट वाले उम्मीदवार के लॉन्चिंग से पुराने नेताओं और कार्यकर्ताओं में थोड़ी मायूसी है. दबी जुबान से पार्टी के अंदर अब यह चर्चा होने लगी है कि राज्यसभा और विधान परिषद के लिए संगठन के लिए काम करने वालों की बजाए अचानक से अवतरित हुए कारोबारियों को तरजीह दी जा रही है. आरजेडी के अंदरूनी सूत्र बता रहे हैं कि जल्द ही आधिकारिक तौर पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो जाएगी और उनका नामांकन होगा.