मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में लालू ने कराया चेकअप, हॉस्पिटल से निकलने के बाद बोले..2024 में बनेगी I.N.D.I.A की सरकार

 मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में लालू ने कराया चेकअप, हॉस्पिटल से निकलने के बाद बोले..2024 में बनेगी I.N.D.I.A की सरकार

MUMBAI: विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की बैठक मुंबई में कल और परसों होनी है। बैठक में इंडिया गठबंधन का लोगो जारी किया जाएगा और संयोजक की घोषणा होगी। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव छोटे बेटे व बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ 29 अगस्त मंगलवार को ही मुंबई पहुंच गये थे। मुंबई एयरपोर्ट पर उन्हें रिसीव करने के लिए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उनके बेटे आदित्य ठाकरे और एनसीपी नेता सुप्रिया सूले पहुंचे थे। 


लालू-तेजस्वी को बुके देकर इन नेताओं ने मुंबई एयरपोर्ट पर स्वागत किया। वही आज बुधवार की सुबह लालू प्रसाद यादव अपना हेल्थ चेकअप कराने के लिए मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में पहुंच गये। जहां डॉ. रामाकांत पांडा ने हार्ट की जांच की। जांच के दौरान सब कुछ ठीक पाया गया। डॉ. रामाकांत ने वजन कम करने की सलाह दी कहा कि किडनी ट्रांसप्लांट के बाद वजन बढ़ा है। जो बढ़ना नहीं चाहिए। 


इस दौरान लालू ने मीडिया से भी बातचीत की। मीडिया ने जब पूछा कि इंडिया गठबंधन के संयोजक कौन होंगे? नीतीश कुमार या फिर मल्लिकार्जुन खरगे? मीडिया के इस सवाल का जवाब देते हुए लालू ने कहा कि यह कल की बैठक में तय होगा। हालांकि उन्होंने इतना जरूर कहा कि 2024 में इंडिया गठबंधन की ही सरकार बनेगी। लालू ने कहा कि आने वाले चुनाव को लेकर I.N.D.I.A गठबंधन का एजेंडा तैयार करना होगा। साथ बैठक उम्मीदवार भी तय करना होगा। INDIA गठबंधन का संयोजक कौन होगा? इसका लोगो कैसा होगा? 


इन तमाम सवालों का जवाब कल होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में तय होगा। मीडिया से बातचीत के बाद लालू मुंबई के होटल ताज लैंड्स के लिए रवाना हो गये। बता दें कि विपक्षी गठबंधन की बैठक के दो दिन पहले लालू और तेजस्वी मुंबई पहुंच गये। हालांकि नीतीश कुमार अभी पटना में हैं। ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि कल रक्षा बंधन है और बहनों से राखी बंधवाने के बाद वे मुंबई के लिए रवाना हो सकते हैं। 


पहले लालू-नीतीश-तेजस्वी तीनों नेताओं के साथ मुंबई जाने की चर्चा थी। यह कयास इसलिए लगाये जा रहे थे कि दूसरे चरण की बैठक जब बेंगलुरू में हुई थी तब ये सभी साथ गये थे। तीसरे चरण की बैठक में भी इनके साथ जाने की चर्चा खूब हो रही थी। लेकिन मुंबई में होने वाली मीटिंग के दो दिन पहले ही लालू और तेजस्वी वहां पहुंच गये। अभी तक सीएम नीतीश मुंबई के लिए रवाना नहीं हुए है।