मुंबई बिल्डिंग हादसे में बिहार के तीन मजदूरों की मौत, पांच अब भी लापता

मुंबई बिल्डिंग हादसे में बिहार के तीन मजदूरों की मौत, पांच अब भी लापता

CHAPRA : मुंबई के कुर्ला इलाके में सोमवार की देर रात एक चार मंजिला इमारत अचानक धराशाही हो गया। इस हादसे में अबतक तीन लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई लोगों के घायल होने की सूचना है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची NDRF और SDRF के जवानों ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया। हादसे में मारे गए तीनों मजदूर छपरा के रहने वाले बताए जा रहे हैं। घायल दो अन्य मजदूरों का इलाज जारी है जबकि पांच लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद मृतक मजदूरों के परिजनों में कोहराम मच गया है।


दरअसल, सारण के तरैया स्थित खराटी गांव के मजदूर मुंबई के कुर्ला में बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन में सेंटरिंग का काम करते थे। सोमवार की देर रात कुर्ला इलाके में स्थित चार मंजिला इमारत अचानक गिर गई। इस हादसे में खराटी गांव के तीन मजदूरों की मौत हो गई है वहीं दो अन्य मजदूर घायल हैं। हादसे के बाद से पांच मजदूर लापता बताए जा रहे हैं। हादसे के शिकार हुए सभी मजदूर एक ही गांव के बताए जा रहे हैं। इस घटना के बाद गांव में चीख पुकार मच गई है। हादसे के शिकार सभी लोग काफी गरीब परिवार के हैं और रोजी रोजगार की तलाश में मुंबई में रह रहे थे। 


जानकारी के मुताबिक नाइक नगर सोसायटी की डी विंग में स्थित इस इमारत की हालत बहुत ही जर्जर हो चुकी थी। BMC ने इस इमारत को तोड़ने का नोटिस भी दिया था लेकिन इसी बीच सोमवार की देर रात यह इमारत अचानक भरभराकर गिर गई। मौके पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की तरफ से राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है। अबतक 12 लोगों का रेस्क्यू किया जा चुका है। अभी भी मलबे में 12 से 15 लोगों के दबे होने की संभावना जताई जा रहा है।