मुकेश सहनी ने महागठबंधन को अटूट बताते हुए लालू यादव को बताया सर्वमान्य नेता, बोले- उनकी बात मानेंगे सभी दल

मुकेश सहनी ने महागठबंधन को अटूट बताते हुए लालू यादव को बताया सर्वमान्य नेता, बोले- उनकी बात मानेंगे सभी दल

PATNA :महागठबंधन में चल रहे जीतन राम मांझी प्रकऱण के बीच वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होनें महागठबंधन को अटूट बताते हुए कहा है कि लालू यादव महागठबंधन के सर्वमान्य नेता है, उनकी बात महागठबंधन के सभी घटक दल मानेंगे।


विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने कहा कि महागठबंधन में किसी स्तर पर भी बिखराव नहीं है, महागठबंधन अटूट है। लालू प्रसाद यादव महागठबंधन के सर्वमान्य नेता हैं, उनके द्वारा जो भी मार्गदर्शन एवं दिशा निर्देश होगा, महागठबंधन के सभी घटक दल सहर्ष स्वीकार करेंगे।


मुकेश सहनी ने कहा कि विधानसभा सीटों के बंटवारे के मामले में या मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री के चेहरे के मामले में भी लालू प्रसाद यादव ही अधिकृत हैं। विधानसभा सीटों का बंटवारा समय रहते सम्मानजनक ढंग से महागठबंधन के सभी घटक दलों के बीच कर दिया जाएगा।  महागठबंधन के विचारधारा से मिलते जुलते कई पार्टियां हैं, जिनका लक्ष्य ही एनडीए को हराना हैं, ऐसे लोगों को हम महागठबंधन में स्वागत करेंगे। 


वीआईपी अध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा चुनावों को लेकर महागठबंधन पूरी मजबूती के साथ अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करेगी। महागठबंधन शोषितों, पीड़ितो, दलितों, पिछड़ों, अत्यंत पिछड़ों एवं अल्पसंख्यकों की आवाज बनकर उभरेगा एवं एनडीए को परास्त करके सत्ता से बेदखल करने का काम करेगी।


बता दें कि महागठबंधन के सहयोगी हम अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री  जीतन राम मांझी ने 26 जून को ये फैसला लेने का एलान किया था कि वे महागठबंधन में रहेंगे या नहीं. लेकिन फिर मांझी ने फिर से यू टर्न मार लिया । जीतन राम मांझी ने कहा है कि वे कांग्रेस के आलाकमान से मिलने कल दिल्ली जायेंगे। आरजेडी ने मांझी को पूरी तरह से नकार दिया है। जीतन राम मांझी से लेकर उपेंद्र कुशवाहा जैसे नेता लगातार मांग करते रहे हैं कि महागठबंधन को चलाने के लिए को-ओर्डिनेशन कमेटी बनायी जाये लेकिन लालू या तेजस्वी ने उनका कभी नोटिस ही नहीं लिया।