मौलाना साद पर दर्ज हुआ गैर इरादतन मर्डर का केस, 1900 जमातियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

मौलाना साद पर दर्ज हुआ गैर इरादतन मर्डर का केस, 1900 जमातियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

DELHI: निजामुद्दीन तब्लीगी मरकज के मौलान साद की मुश्किल बढ़ती जा रही है. साद के खिलाफ दिल्ली क्राइम ब्रांच ने गैर इरादतन हतया का केस दर्ज किया गया है. यही नहीं 1900 जमातियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया है. सभी पर पुलिस ने वीजा नियमों का उल्लंघन का आरोप लगा है. 

मौलाना के बेटों से पूछताछ

बताया जा रहा है कि अब सभी आरोपियों को जमानत के लिए कोर्ट जाना पड़ेगा. कोर्ट ही सभी आरोपियों को जमानत देगा या तो जेल भेज सकता है. क्राइम ब्रांच की टीम एक बार फिर मरकज पहुंची और वहां से कई कागजात बरामद किया है. उसके बारे में पता लगा रही है. टीम ने मौलाना साद के दोनों बेटों से भी पूछताछ की है. 


बता दें कि तब्लीगी जमात में विदेशों से कई लोग आए थे. इस जमात में शामिल होने के बाद सैकड़ों लोग कई राज्यों में गए और अपने साथ कोरोना वायरस लेकर गए और लोगों में फैलाते रहे हैं. जमात में शामिल कई जमाती की मौत हो चुकी है. करीब 1300 से तब्लीगी जमाती को कोरोना संक्रमण हुआ है.  लॉकडाउन के बाद भी दो हजार तब्लीगी  जमाती मस्जिद में छिपे. जिससे कोरोना का संक्रमण बढ़ा.सबसे अधिक जमाती कोरोना संक्रमित यूपी और दिल्ली में है. झारखंड में जमात में शामिल हुई मलेशिय की युवती रांची पहुंची और वह कोरोना पॉजिटिव निकली. उसके कारण हिंदपीढ़ी में 14 लोगों को कोरोना पॉजिटि निकले. जिसमें एक की मौत हो चुकी है. लॉकडाउन के बाद भी मरकज के इमारत में 2 हजार से तब्लीगी जमाती जमा थे.