एमएलसी चुनाव वोटिंग.. समस्तीपुर में राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर ने किया मतदान

एमएलसी चुनाव वोटिंग.. समस्तीपुर में राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर ने किया मतदान

SAMASTIPUR : बिहार विधान परिषद की 24 सीटों के लिए सोमवार सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो गया है। एमएलसी चुनाव के लिए समस्तीपुर में भी सुबह 8 बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है। समस्तीपुर में कुल 20 मतदान केंद्र बनाए गए है, जहां पांच हजार पांच सौ अड़सठ मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। 


यूँ तो यहां कुल 8 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है लेकिन मुख्य मुकाबला आरजेडी की रोमा भारती और बीजेपी से तरुण कुमार के बीच ही माना जा रहा है। हर बार की तरह इस बार भी जेडीयू के राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर समस्तीपुर अंचल कार्यालय केंद्र पर पहले वोटर के तौर पर अपना मतदान किया। रामनाथ ठाकुर ने कहा कि जनप्रतिनिधियो के बेहतरी के लिए यह चुनाव है इसमें हिस्सा जरूर लेना चाहिए।


वोटिंग शाम 4 बजे तक होगी। प्रत्येक मतदान केंद्र पर चार कर्मियों की तैनाती की गई है। सुरक्षा कर्मी तैनात हैं। सभी केंद्रों पर वोटिंग की लाइव वेबकास्टिंग होगी। अगर किसी केंद्र पर कोई गड़बड़ी हुई तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी।


पटना से 6, नालंदा से 5, गया-जहानाबाद-अरवल से 5, औरंगाबाद से 8, नवादा से 11, भोजपुर-बक्सर से 2, रोहतास-कैमूर से 9, सारण से 8, सीवान से 8, गोपालगंज से 6, पश्चिम चंपारण से 7, पूर्वी चंपारण से 7, मुजफ्फरपुर से 6, वैशाली से 6, सीतामढ़ी-शिवहर से 5, दरभंगा से 13, समस्तीपुर से 8, मुंगेर-जमुई-लखीसराय-शेखपुरा से 13, बेगूसराय-खगड़िया से 12, सहरसा-मधेपुरा-सुपौल से 14, भागलपुर-बांका से 7, मधुबनी से 6, पूर्णिया-अररिया सह किशनगंज से 7 और कटिहार निर्वाचन क्षेत्र से 8 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।