MLA इरफान अंसारी और साहिबगंज उपायुक्त से ED आज करेगी पूछताछ, सरकार गिराने की साजिश में विधायक और अवैध खनन में DC तलब

MLA इरफान अंसारी और साहिबगंज उपायुक्त से ED आज करेगी पूछताछ, सरकार गिराने की साजिश में विधायक और अवैध खनन में DC तलब

RANCHI : राजधानी रांची स्थित ईडी के रिजनल ऑफिस में 1000 करोड़ के अवैध खनन मामले में साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव से पूछताछ करेगी। डीसी पर आरोप है कि उन्होने जिले में अवैध खनन को बढ़ावा दिया। उनपर यह भी आरोप है कि साहिबगंज में गंगा नदी पर रात के अंधेरे में अवैध तरीके से स्टोन चिप्स लदे ट्रकों को ले जा रही मालवाहक जहाज के डुबने के मामले में तथ्य से परे रिपोर्ट दी थी।


इस रिपोर्ट में कहा गया था कि, जहाज रात के अंधेरे में डूबी थी, जबकि उपायुक्त की रिपोर्ट में उसे दिन में डूबना बताया गया था। उपायुक्त की रिपोर्ट पर संताल परगना प्रमंडल के आयुक्त ने आपत्ति जताई तो मुख्यमंत्री के बरहेट विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा ने आयुक्त को धमकाया था। ईडी ने साहिबगंज के उपायुक्त से यह भी सवाल किया था कि उनकी रिपोर्ट पंकज मिश्रा जैसे निजी व्यक्ति तक कैसी पहुंची,इस पर उपायुक्त चुप रहे थे। पंकज मिश्रा अभी मनी लांड्रिंग के मामले में जेल में बंद है। 


वही, दूसरे मामले में ईडी आज जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी से भी पूछताछ करेगी। इरफान से ईडी राज्य में चल रहे हेमंत सोरेन की सरकार को गिराने की साजिश के आरोप में मिले अबतक के तथ्यों पर पूछताछ करेगी। इसके साथ ही खिजरी विधायक राजेश कच्छप और कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी से भी ईडी मंगलवार को पूछताछ करेगी। इससे पहले इन तीनों विधायकों को ईडी ने 13,16 और 17 जनवरी को पूछताछ के लिए समन दिया था लेकिन इन तीनों ने ईडी से दो-दो हफ्ते का समय मांग लिया था।