मेंटर्स एडुसर्व 14 जनवरी को आयोजित करेगा मी-सैट परीक्षा, नए सत्र में पुरानी फीस पर होगा नामांकन

मेंटर्स एडुसर्व 14 जनवरी को आयोजित करेगा मी-सैट परीक्षा, नए सत्र में पुरानी फीस पर होगा नामांकन

PATNA: ईस्टर्न इंडिया के सर्वोत्तम कोचिंग संस्थान मेंटर्स एडुसर्व द्वारा सूबे के विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए मेंटर्स एडुसर्व स्कॉलैस्टीक एप्टीच्यूड टेस्ट (मी-सैट) 2024 का आयोजन 14 जनवरी 2024 को होगा। मी-सैट परीक्षा द्वारा विद्यार्थियों को सत्र 2024-25 के लिए पुरानी फीस पर नामांकन लेने का आखिरी सुनहरा अवसर दिया जा रहा है।


मी-सैट परीक्षा से चयनित प्रतिभावान विद्यार्थियों को कई प्रोत्साहन पुरस्कार जैसे लैपटॉप, टैबलेट, स्मार्ट फोन, स्मार्ट घड़ी, मेडल व सर्टिफिकेट दिये जाऐंगे। संस्थान द्वारा दिए जाने वाले प्रोत्साहन पुरस्कार एवं छात्रवृति की सुविधा में कुल 190 विद्यार्थियों का चयन किया जाएगाए जिसमें कक्षा 5वीं के 20, कक्षा 6वीं के 20, कक्षा 7वीं के 20, कक्षा 8वीं के 20, कक्षा 9वीं के 20ए कक्षा 10वीं के 50 एवम् कक्षा 11वीं के 40 विद्यार्थी होंगे।


मी-सैट में अब तक विद्यालयों में पढ़ाये गए पाठ्यक्रम् पर आधारित सवाल पूछे जायेंगे। इससे विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई का स्वमूल्यांकन करने का मौका मिलेगा। परीक्षा के लिए बिहार में पटना समेत पूरे 38 जिलों में तथा झारखण्ड में भी कुछ जिलों में परीक्षा केन्द्र बनाये जायेंगे। मी-सैट के माध्यम से विद्यार्थियों को अपने राज्य भर के मेधावी विद्यार्थियों के साथ प्रतियोगिता का अवसर मिलेगा।


मी-सैट परीक्षा द्वारा चयनित विद्यार्थियों को मेंटर्स एडुसर्व में नामांकन के उपरांत उनके प्रदर्शन के अनुसार छात्रवृत्ति, निःशुल्क शिक्षा व निःशुल्क आवासीय सुविधाएं दिये जायेंगे। संस्थान के निदेशक आनंद जायसवाल का कहना है कि मी-सैट से चयनित मेधावी विद्यार्थियों को इंजीनियरिंग एवं मेडिकल की तैयारी कराने हेतु मेंटर्स एडुसर्व एचीवर्स बैच में पढ़ने का सुनहरा अवसर प्राप्त होगा। विद्यार्थियों को संस्थान के राष्ट्रीय स्तर के अनुभवी शिक्षकों की टीम का मार्गदर्शन प्राप्त होगा।


मी-सैट के लिए पंजीयन फार्म संस्थान के सभी केन्द्रों पर उपलब्ध है।विद्यार्थी www.mesat.mentorsedu.com पर ऑनलाइन पंजीयन भी कर सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए ऑफलाइन एवं ऑनलाइन पंजीयन शुल्क 100 रूपया होगा। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए छात्र 9569668800 पर सम्पर्क कर सकते हैं।