मेडिकल-इंजीनियरिंग में एडमिशन कराने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश, पटना के मास्टरमाइंड ने छात्रों से 3 सौ करोड़ रुपए ठगे

मेडिकल-इंजीनियरिंग में एडमिशन कराने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश, पटना के मास्टरमाइंड ने छात्रों से 3 सौ करोड़ रुपए ठगे

PATNA : मेडिकल और इंजीनियरिंग में एडमिशन के नाम पर सैकड़ों छात्रों के साथ ठगी करने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। नोएडा क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे गिरोह को अपनी रडार पर लिया है जिसने एडमिशन के नाम पर छात्रों से लगभग 3 सौ रुपए से ज्यादा की ठगी की। खास बात यह है कि इस गिरोह का सरगना पटना का रहने वाला है।


इस बड़े गिरोह में डेढ़ दर्जन से ज्यादा शातिर शामिल हैं। गिरोह के सबसे ज्यादा सदस्य बिहार के रहने वाले हैं। इस गिरोह ने वैसे छात्र-छात्राओं को निशाना बनाया है जो देश के बड़े कॉलेजों में एडमिशन के लिए मोटी रकम दे सकते थे। इस हाई प्रोफाइल गिरोह के सदस्यों का नेटवर्क दिल्ली के अलावा मुंबई, बेंगलुरु और नोएडा के साथ-साथ देश के अन्य बड़े शहरों में फैला हुआ है। 


गिरोह का मास्टरमाइंड पटना का रहने वाला है। फुलवारीशरीफ के रहने वाले मशरूल हक उर्फ आबसर कादरी की तलाश में नोएडा क्राइम ब्रांच ने छापेमारी भी की है। नोएडा क्राइम ब्रांच की टीम पटना पहुंची और फुलवारी शरीफ सरगना के घर पर छापेमारी की लेकिन अब तक वह पुलिस की पहुंच से बाहर है ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि मेडिकल और इंजीनियरिंग में एडमिशन के लिए चलने वाले रैकेट का तार बिहार से जुड़ा हो लेकिन यह मामला अब तक के सबसे हाई प्रोफाइल मामलों में से एक है।