मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन इलाकों में भारी बारिश.. घर से बाहर ना निकलें

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन इलाकों में भारी बारिश.. घर से बाहर ना निकलें

PATNA : बिहार के ज्यादातर इलाकों में इन दिनों बारिश देखने को मिल रही है। पिछले कुछ दिनों से राजधानी पटना में भी बारिश ने जोर पकड़ा है लेकिन आज पटना में सूरज देवता के दर्शन सुबह से हो रहे हैं। इस बीच मौसम विभाग ने कई इलाकों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के इस ताजा अलर्ट में लोगों को अपने घरों से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है।


मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट के मुताबिक सुबह 11:10 बजे से यह अलर्ट एक्टिव है जो दोपहर बाद तक लागू रहेगा। आपदा प्रबंधन विभाग ने भी इसे लेकर अलर्ट जारी किया है। अलर्ट में भारी वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी की गई है।पूर्णिया जिले के पूर्णिया पूर्वी, जलालगढ़, कस्बा, श्रीनगर,रूपौली, भवानीपुर, अमौर, बैसा, बैसी, डगरूआ प्रखंड में अलर्ट है। इसके आलावा कटिहार के हसनगंज, कोरहा, फलका, कुर्सेला, बरारी प्रखंड में अलर्ट जारी किया गया है जबकि अररिया के अररिया, जोकीहाट, रानीगंज, फारबिसगंज, प्रखंड में अलर्ट जारी किया है। लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की गई है। दोपहर 1:30 बजे  तक का यह अलर्ट है।


आपदा प्रबंधन विभाग ने भारी वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी कर दिया है। मधेपुरा के सिंघेश्वर स्थान, मुरलीगंज, गमहरिया, घैलाढ, कुमारखंड, ग्वालपाड़ा, बिहारीगंज, उदाकिशनगंज प्रखंड में बारिश के दौरान भारी वज्रपात का अलर्ट है। वहीं सुपौल के सुपौल सदर, पिपरा, किशनपुर, सारयगढ़, राघोपुर, निर्मली, छातापुर, प्रतापगंज, त्रिवेणीगंज प्रखंड के लिए अलर्ट जारी किया गया है। जबकि सहरसा जिला के सत्तरकटैया, नौहट्टा प्रखंड में भी आपदा प्रबंधन विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों से बारिश के दौरान घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। दोपहर 3:00 बजे तक के लिए अलर्ट जारी किया गया है।