मैट्रिक परीक्षा के पहले दिन 29 परीक्षार्थी निष्कासित, नकल कराने में मदद करने वाले 35 अभिभावक भी गिरफ्तार

मैट्रिक परीक्षा के पहले दिन 29 परीक्षार्थी निष्कासित, नकल कराने में मदद करने वाले 35 अभिभावक भी गिरफ्तार

SUPAUL: मैट्रिक परीक्षा के पहले दिन बिहार में 29 परीक्षार्थियों को परीक्षा से निष्कासित किया गया है। सबसे ज्यादा सारण जिले में 7 छात्र नकल करते पकड़े गये हैं। उसके बाद सुपौल में 4 छात्रों को निष्कासित किया गया है। मधेपुरा-नालंदा-गोपालगंज में 3-3 छात्र पकड़े गये वही जमुई-मधुबनी और वैशाली में 2-2 छात्र, पटना-भोजपुर-औरंगाबाद में 1-1 छात्र को मैट्रिक परीक्षा के पहले दिन निष्कासित किया गया। 


सुपौल के त्रिवेणीगंज में आज मैट्रिक परीक्षा के पहले दिन त्रिवेणीगंज स्थित अलग-अलग परीक्षा केन्द्र पर कदाचार के आरोप में 3 परीक्षार्थी निष्कासित किए गए हैं। जबकि सुपौल जिले की बात करें तो कुल 4 छात्र नकल करते पकड़े गये हैं। वहीं परीक्षा केंद्र के बाहर से 35 अभिभावकों को धारा 144 के उल्लंघन मामले में गिरफ्तार किया गया है।


इस बात की जानकारी देते हुए त्रिवेणीगंज एसडीएम एसजेड हसन ने बताया कि आज त्रिवेणीगंज के 5 परीक्षा केंद्र पर मैट्रिक की गणित विषय की परीक्षा सम्पन्न हुई। द्वितीय पाली की परीक्षा के दौरान आरकेबीए प्लस टू हाई स्कूल स्थित परीक्षा केंद्र पर 2 परीक्षार्थी कदाचार के आरोप में निष्कासित किये गए हैं तो वहीं 1 परीक्षार्थी प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय स्थित परीक्षा केंद्र से कदाचार के आरोप में निष्कासित किए गए हैं।