माता के दरबार में लालू: आरजेडी सुप्रीमो ने थावे मंदिर में की पूजा अर्चना, राबड़ी देवी भी रहीं साथ

माता के दरबार में लालू: आरजेडी सुप्रीमो ने थावे मंदिर में की पूजा अर्चना, राबड़ी देवी भी रहीं साथ

GOPALGANJ: किडनी ट्रांसप्लांट के बाद पहली बार अपने गृह जिला गोपालगंज पहुंचे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने माता के दरबार में हाजिरी लगाई है। पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजप्रताप यादव के साथ मंदिर पहुंचे लालू प्रसाद ने थावे भवानी से देश और प्रदेश में सुख समृद्धि की कामना की। मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद लालू अपने पैतृक गांव फुलवरिया के लिए रवाना हो गए।


थावे से रवाना होने के बाद लालू अपने पैतृक गांव फुलवरिया पहुंचे, जहां उन्होंने सबसे पहले उनके गांव में स्थित मां दुर्गा के मंदिर में पहुंचे, यहां भी लालू ने पत्नी और बेटे के साथ माता के दरबार में मत्था टेका। इस दौरान लालू की एक झलक पाने के लिए सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ मंदिर के बाहर मौजूद रही। गांव पहुंचकर लालू काफी खुश नजर आए।


दरअसल, राजनीति के शिखर पर पहुंचने के बावजूद लालू अपनी मिट्टी को नहीं भूले। लालू जब पूरी तरह से स्वस्थ थे तब व्यस्तता के बावजूद समय निकालकर अपने गांव पहुंच जाते थे और अपने नाते रिश्तेदारों के साथ साथ गांव के लोगों से अपने उसी खांटी अंदाज में मिला करते थे लेकिन बाद के दिनों में स्वास्थ्य समेत अन्य कारणों से लालू का अपने गांव फुलवरिया जाना कम हो गया था।किडनी ट्रांसप्लांट के बाद अब जब लालू स्वस्थ हैं तो उन्हें अपनी मिट्टी की याद आई और वे पत्नी राबड़ी देवी के साथ अपने गृह जिला गोपालगंज पहुंच गए।


बीमारी के कारण लालू लंबे समय से अपने गांव नहीं जा सके थे लेकिन जब किडनी ट्रांसप्लांट के बाद उनकी तबीयत ठीक हुई तो उन्हें अपने परिवार और गांव के लोगों से मिलने की इच्छा हुई और यही कारण है कि वे करीब सात साल बाद गोपालगंज पहुंचे हैं। सोमवार को गोपालगंज में आराम करने के बाद मंगलवार की सुबह लालू थावे भवानी के दरबार में पहुंच गए और पत्नी राबड़ी देवी और बड़े बेटे मंत्री तेजप्रताप यादव के साथ पूजा अर्चना करने के बाद अपने गांव फुलवरिया पहुंचे हैं।