सीएम नीतीश कुमार मानव श्रृंखला में हो रहे शामिल, कई और नेता भी गांधी मैदान में मौजूद

सीएम नीतीश कुमार मानव श्रृंखला में हो रहे शामिल, कई और नेता भी गांधी मैदान में मौजूद

PATNA:  सीएम नीतीश कुमार पटना के गांधी मैदान में पहुंचे हुए हैं. वह मानव श्रृंखला में शामिल हो रहे हैं. उनके साथ में बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी समेत कई नेता मौजूद हैं. जल पुरुष के नाम से फेमस राजेंद्र सिंह भी मानव श्रृंखला में शामिल हो रहे है. पटना के कई और जगहों पर जदयू के नेता मानव श्रृंखला में शामिल हो रहे हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल कई बीजेपी नेता और विधायकों के साथ श्रृंखला में शामिल हो रहे हैं.

पटना के सड़कों पर कई स्कूलों के छात्र शामिल हो रहे हैं. गांधी मैदान में हेलिकॉप्टर और ड्रोन कैमरा से फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी हो रही है. पूरे बिहार में 15 हेलिकॉप्टरों पर सवार फोटोग्राफर और वीडियोग्राफर आसमान से मानव शृंखला को अपने कैमरे में कैद कर रहे हैं. गांव से लेकर शहर तक हर एक किलोमीटर पर एक वीडियोग्राफर को तैनात किया गया है. 

राजेंद्र सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने जल जीवन हरियाली कार्यक्रम शुरू करने वाले पहले सीएम हैं जो मानव और प्रकृति को बराबर सम्मान दिया हैं. नीतीश कुमार ने बाढ़ और सुखाड़ से मुक्त करने का रास्ता चुना है. 

जदयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि यह बिहार के लिए ऐतिहासिक दिन है. भारी पैमाने पर लोग मानव श्रृंखला में शामिल हुए हैं. बिहार जैसे जल जीवन हरियाली को लेकर आगे बढ़ा है. उसका मुकाबला करने के लिए बिहार का यह कार्यक्रम नजीर पेश करेंगा. 


आज बिहार एक बार फिर से इतिहास रचा जा रहा है. बिहार में विश्व की अब तक की सबसे लंबी मानव शृंखला बन रही है. जल-जीवन-हरियाली और नशा मुक्ति के समर्थन के साथ-साथ बाल विवाह और दहेज प्रथा मिटाने के लिए पूरे बिहार में 16443 किमी लंबी मानव शृंखला बनायीं गई है. रविवार को साढ़े 11 बजे से आधे घंटे तक पूरे राज्य में सवा चार करोड़ से अधिक लोग मानव शृंखला शामिल हो रहे हैं.