मंत्री तेजप्रताप यादव ने सरेआम RJD कार्यकर्ता का गला दबाया-धक्का दिया, वीडियो वायरल

मंत्री तेजप्रताप यादव ने सरेआम RJD कार्यकर्ता का गला दबाया-धक्का दिया, वीडियो वायरल

PATNA: बिहार सरकार में मंत्री और लालू-राबड़ी के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें वे सरेआम एक व्यक्ति का गला दबाते और धक्का मारते दिख रहे हैं. ये वीडियो गोपालगंज के सेलार कला गाँव का बताया जा रहा है. सलार कला राबड़ी देवी का पैतृक गाँव है, जहां दो दिन पहले लालू, राबड़ी और तेजप्रताप यादव गये थे. ये वीडियो राबड़ी देवी के पैतृक घर के बाहर का बताया जा रहा है. हालाँकि फ़र्स्ट बिहार इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.






इस वीडियो में दिख रहा है कि तेजप्रताप यादव भीड़ में खड़े हैं और उनके पीछे खड़े लोग ज़िंदाबाद के नारे लगा रहे हैं. इसी दौरान तेजप्रताप यादव पलटते हैं और अपने पीछे खड़े व्यक्ति का गला दबाते हुए धक्का दे देते हैं. धक्का खाने वाला व्यक्ति तेजप्रताप यादव की हरकत से हैरान दिख रहा है.


वैसे धक्का खाने वाले व्यक्ति की पहचान हो गयी है. वे गोपालगंज के रहने वाले सुमंत यादव है. सुमंत यादव ने मीडिया को बताया कि वे लालू प्रसाद यादव के साले साधु यादव से जुड़े हुए हैं.  सुमंत यादव ने बताया कि साधु यादव फ़िलहाल दिल्ली में है. लेकिन जब साधु यादव को सूचना मिली कि उनके जीजा लालू प्रसाद यादव बहन राबड़ी देवी के साथ सेलार कला गांव जा रहे हैं तो साधु यादव ने सुमंत यादव से कहा कि वह सालार कला में जाकर वहां की व्यवस्था को देख ले. लालू यादव उनसे नाराज चल रहे हैं। लेकिन लालू यादव के आगमन पर उनके घर सेलार कला में कोई परेशानी ना हो.


सुमंत यादव ने बताया कि वह लालू राबड़ी के स्वागत की व्यवस्था देख रहे थे और इसी क्रम में सेलार कला में राबड़ी देवी के घर के बाहर खड़े थे. वहाँ तेज प्रताप यादव भारी भीड़ घिरे हुए थे. सुमंत यादव भी इसी भीड़ में तेजप्रताप यादव के पीछे खड़े थे. लेकिन तभी तेज प्रताप यादव शायद किसी बात को लेकर गुस्सा हो गए और फिर भीड़ में खड़े सुमंत यादव का गला दबाते हुए उनको धक्का देकर पीछे धकेल दिया।सुमंत ने बताया कि तेजप्रताप यादव के धक्के से वे हैरान रह गये..


क़ानूनी कार्रवाई करेंगे

सुमंत यादव ने कहा कि वह अपने इस अपमान को लेकर अपने अधिवक्ता साथियों और दूसरे लोगों से बात कर रहे हैं. लोगों की राय लेकर वे अपने इस अपमान को लेकर लीगल एक्शन भी ले सकते हैं. उधर, तेजप्रताप यादव की ओर से इस मसले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है.