मंत्री मुकेश सहनी को लेकर विधान परिषद में जोरदार हंगामा, सरकारी कार्यक्रम में उद्घाटन के लिए अपने भाई को भेजा था

मंत्री मुकेश सहनी को लेकर विधान परिषद में जोरदार हंगामा, सरकारी कार्यक्रम में उद्घाटन के लिए अपने भाई को भेजा था

PATNA : बिहार विधान परिषद में आज मंत्री मुकेश सहनी को लेकर जबरदस्त बवाल देखने को मिला है. विधान परिषद की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने मंत्री मुकेश साहनी के मसले पर सरकार को सदन में घेर लिया. विपक्ष का आरोप है कि राज्य के पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी ने हाजीपुर में आयोजित एक सरकारी कार्यक्रम में अपनी जगह अपने भाई और एक प्रतिनिधि को भेज दिया. हद तो तब हो गई जब मंत्री के भाई को विभाग की ओर से मंत्री वाली ट्रीटमेंट और प्रोटोकॉल दिया गया. इस मामले को लेकर सदन में आज आरजेडी ने जोरदार हंगामा किया है.

विधान परिषद की कार्यवाही शुरू होते ही आरजेडी के विधान पार्षदों ने इस मामले को सदन में उठाया. उनका आरोप था कि सरकार का कोई मंत्री ऐसा कैसे कर सकता है. सरकारी कार्यक्रम में खुद की बजाय मंत्री महोदय ने अपने परिवार के लोगों को कैसे भेज दिया. आरजेडी के विधान पार्षद इस मामले को लेकर मीडिया में आई खबरों का जिक्र भी करते रहे, सदन में काफी देर तक इस मामले पर हंगामा हुआ.

दरअसल हाजीपुर में मत्स्य विभाग की तरफ से सरकारी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. मत्स्य विभाग की योजना के तहत चयनित मछली पालकों को आइस बॉक्स मोपेड बाइक, छोटी मछली वाहक गाड़ियां दी जानी थी. विभागीय स्तर पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मंत्री मुकेश सहनी को पहुंचना था लेकिन मंत्री मुकेश साहनी इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए. मंत्री की जगह उनके भाई संतोष साहनी इस कार्यक्रम में पहुंचे. मत्स्य विभाग की सरकारी गाड़ी का भी उन्होंने इस्तेमाल किया.