मानसून सत्र में कांग्रेस का हाल, RJD के पीछे चली लेकिन मोर्चा अलग

मानसून सत्र में कांग्रेस का हाल, RJD के पीछे चली लेकिन मोर्चा अलग

PATNA : 5 दिनों तक चलने वाला बिहार विधान मंडल का मानसून सत्र के हंगामेदार साबित हुआ है. मानसून सत्र के अंतिम दिन भी विपक्ष ने अग्निपथ योजना के खिलाफ सदन में जोरदार प्रदर्शन किया है. इस दौरान राष्ट्रीय जनता दल के साथ खड़े वाम दलों ने अग्निपथ योजना पर सदन के अंदर चर्चा को लेकर लगातार प्रदर्शन किया तो वहीं कांग्रेस ने भी अग्नीपथ योजना के विरोध का झंडा बुलंद करते हुए हंगामा किया.


विधानसभा में तमाम विपक्षी दलों का एजेंडा एक ही था. मोदी सरकार की तरफ से लागू की गई अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन होता रहा, लेकिन एक तरफ जहां आरजेडी और वामदल एक साथ खड़े दिखे तो वहीं कांग्रेस अपने बूते अकेले प्रदर्शन करती नजर आई. हालांकि कांग्रेस के पास कोई अलग से एजेंडा नहीं था. इसलिए आज से वह भी आरजेडी के पीछे पीछे ही सदन में चली आई


मानसून सत्र के अंतिम दिन विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के पहले जब विपक्षी दल पोर्टिको में प्रदर्शन कर रहे थे, तो आरजेडी के विधायक के एक तरफ खड़े थे और कांग्रेस के विधायकों ने थोड़ी दूरी बनाते हुए अलग से प्रदर्शन किया मुद्दा एक था. मांगी एक थी लेकिन प्रदर्शन के लिए दोनों विपक्षी दल एकजुट नजर नहीं आए.