मानसून सत्र का आज दूसरा दिन, विधानसभा में अग्निपथ पर चलने को तैयार विपक्ष

मानसून सत्र का आज दूसरा दिन, विधानसभा में अग्निपथ पर चलने को तैयार विपक्ष

PATNA : बिहार विधान मंडल के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है। शुक्रवार को जब विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई थी तो विपक्ष ने मानसून सत्र के पहले ही दिन अपने तेवर दिखा दिए थे। अग्निपथ योजना को लेकर विपक्ष का प्रदर्शन देखने को मिला था लेकिन शुक्रवार को विधानसभा की कार्यवाही सदन में दिवंगत नेताओं को शोक संवेदना व्यक्त किए जाने के बाद आज 11 बजे तक स्थगित कर दी गई थी। आज सुबह 11 बजे विधानसभा की कार्यवाही शुरू होगी। विधान परिषद की कार्यवाही 12 बजे शुरू होनी है।


विधानसभा की कार्यवाही प्रश्नोत्तरकाल के साथ शुरू होगी। सदन में अल्प सूचित और तारांकित प्रश्न पर सरकार का जवाब आएगा। आज विधानसभा में 2 ध्यानाकर्षण सूचनाओं पर भी सरकार का जवाब आना है। पहली ध्यानाकर्षण सूचना स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी हुई है। बीजेपी विधायक के संजय सरावगी, कुमार शैलेंद्र समेत अन्य सदस्यों की तरफ से यह ध्यानाकर्षण सूचना लाई गई है, जबकि दूसरी ध्यानाकर्षण सूचना कृषि विभाग से जुड़ी होगी। इस सूचना को आरजेडी के विधायक सुधाकर सिंह, फते बहादुर सिंह, राजेश कुमार गुप्ता की तरफ से लाया गया है। सदन में आज समितियों की रिपोर्ट रखी जाएगी।


विधानसभा में आज एक विधेयक भी सरकार की तरफ से रखा जाएगा। सदन में आज बिहार छोआ नियंत्रण संशोधन विधेयक 2022 को पेश किया जाएगा। केंद्र सरकार की तरफ से सेना बहाली को लेकर लाई गई अग्निपथ योजना को लेकर आज विधानसभा में अंदर और बाहर दोनों जगह पर हंगामा देखने को मिल सकता है। विपक्षी दल इस मसले पर सदन में चर्चा और प्रस्ताव पारित किए जाने की मांग कर सकते हैं।