तेजस्वी यादव बोले-बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय की स्क्रीनिंग होनी चाहिये

तेजस्वी यादव बोले-बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय की स्क्रीनिंग होनी चाहिये

PATNA : बिहार में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए डोर टू डोर सर्वे को लेकर लगातार दावे कर रहे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पर तेजस्वी यादव ने हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने मंगल पांडेय की ओर से जारी किये जा रहे आंकड़ों पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि स्वास्थ्य मंत्री की ही स्क्रीनिंग होनी चाहिये.


बिहार सरकार के आंकड़ों पर सवाल

तेजस्वी यादव ने बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय द्वारा दिये जा रहे आंकड़ो को हास्यास्पद बताया है. दरअसल नीतीश सरकार का दावा है कि कोरोना के मरीजों की पड़ताल के लिए सूबे में बड़े पैमाने पर डोर टू डोर सर्वे किया जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय लगातार डोर टू डोर सर्वे के आंकड़े जारी करते हैं. इन्हीं आंकड़ों पर सवाल उठ रहे हैं.

दरअसल 6 मई की रात 8 बजकर 13 मिनट पर मंगल पांडेय ने ट्वीट किया कि डोर टू डोर सर्वे का काम तेजी से चल रहा है और राज्य सरकार ने अब तक 9 करोड़ 25 लाख लोगों की स्क्रीनिंग पूरी कर ली है. अगले दिन यानि 7 मई की दोपहर 1 बजकर 15 मिनट पर मंगल पांडेय ने फिर से डोर टू डोर सर्वे पर आंकडे जारी किया. मंगल पांडेय ने कहा कि राज्य सरकार ने अब तक 10 करोड़ 11 लाख लोगों की स्क्रीनिंग कर ली है. मंत्री के ट्वीट के मुताबिक रातो रात सरकार ने 85 लाख लोगों की स्क्रीनिंग कर ली. 

तेजस्वी ने बोला हमला 

डोर टू डोर सर्वे पर मंगल पांडेय के दो ट्वीट को लेकर तेजस्वी यादव ने हमला बोला. तेजस्वी ने ट्वीट किया है “ बिहार के स्वास्थ्यमंत्री 6 मई,रात्रि 8.13 बजे बताते है कि 9.25 करोड़ लोगों की स्क्रीनिंग पूरी हो चुकी है. फिर 7 मई, दिन 1.15 बजे बताते है कि 10 करोड 11 लाख लोगों की स्क्रीनिंग हो चुकी है यानि चंद घंटों में 86 लाख लोगों की स्क्रीनिंग. पहले इनका खुद का स्क्रीनिंग कराना चाहिए.”