मानवाधिकार आयोग ने रांची SP को भेजा समन, इस मामले में पेश होने का दिया आदेश

मानवाधिकार आयोग ने रांची SP को भेजा समन, इस मामले में पेश होने का दिया आदेश

RANCHI: राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने रांची के एसपी को समन भेजकर 31 मई तक आयोग के समक्ष उपस्थित होने को कहा है। मानवाधिकार आयोग ने एक थानेदार द्वारा झारखंड होमगार्ड एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव और होमगार्ड के जवान से गाली गलौज के मामले में की गई कार्रवाईयों का रिपोर्ट पेश करने को कहा है।


दरअसल, रांची के धुर्वा थाने के तत्कालीन थानेदार प्रवीण कुमार द्वारा झारखंड होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव राजीव कुमार तिवारी और होमगार्ड के जवान कृष्णा यादव के साथ गाली-गलौज, मारपीट करने के साथ ही फर्जी केस  दर्ज करने के मामले में राजीव कुमार तिवारी ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में अपनी शिकायत दर्ज कराई थी। इसके साथ ही पीड़ित ने घटना की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय को भी दी थी। 


राजीव कुमार तिवारी की शिकायत पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने सीआईडी के एसपी को निर्देश दिया कि 8 सप्ताह के भीतर कार्रवाई कर वे इसकी रिपोर्ट आयोग के समक्ष पेश करें। उधर, प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से भी झारखंड सरकार को उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। अब इसी मामले में मानवाधिकार आयोग ने रांची के SP को समन जारी किया है और 31 अप्रैल को आयोग के समक्ष उपस्थित होने को कहा है।