मानव तस्करों के मनसूबों पर पुलिस ने फेरा पानी, ढाई लाख में बिकी महिला और 8 साल की बच्ची को कराया मुक्त, 5 आरोपी गिरफ्तार

मानव तस्करों के मनसूबों पर पुलिस ने फेरा पानी, ढाई लाख में बिकी महिला और 8 साल की बच्ची को कराया मुक्त, 5 आरोपी गिरफ्तार

SUPAUL: सुपौल की जदिया पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने 2 लाख 50 हजार रुपये में बिकी 45 वर्षीय भारती देवी और इसके 8 वर्षीय पुत्री जानवी कुमारी को उत्तर प्रदेश से आये मानव तस्करों के चंगुल से मुक्त कराया है और उत्तर प्रदेश से आये 2 आरोपी तस्करों समेत 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 


इस बात की जानकारी देते हुए जदिया थाने के ASI अगरु बाबू चनका ने बताया कि 17 सितम्बर 2023 को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग एक बच्ची को लेकर जा रहे हैं। मिली सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए अररिया के भरगामा थाना क्षेत्र के सोनापुर वार्ड नम्बर 2 निवासी कुलानंद शर्मा के पुत्र जितेंद्र शर्मा एवं  उनकी पत्नी बबीता देवी और एक 8 वर्षीय बच्ची जानवी कुमारी को निगरानी में लिया गया। पूछताछ करने पर पता चला कि जितेन्द्र शर्मा अपनी पत्नी के साथ मिलकर क्षेत्र में चोरी छिना झपटी और बहला फुसलाकर लोगों से पैसा लेकर शादी करवाते हैं। 


बच्ची जानवी कुमारी के बारे में पूछे जाने पर बताया कि इसकी मां मधेपुरा जिले के सुखासन निवासी भारती देवी को बहला फुसलाकर घर से लाकर जदिया थाना क्षेत्र के मोगलाघाट वार्ड नम्बर 6 निवासी मोहम्मद अमेरूल के घर पर रखा गया है। जहाँ ढाई लाख रूपये में सुवालीन से शादी की बातचीत किया गया था। जदिया पुलिस ने इनकी निशानदेही पर इनके अपराधिक सहयोगी थाना क्षेत्र के मोगलाघाट वार्ड नम्बर 6 निवासी मोहम्मद अमेरुल और इनके साथ मौजूद उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के फतेहपुर थाना क्षेत्र वार्ड नम्बर 148 छिटमलपुर गांव निवासी जहीर अहमद और इनके पुत्र सुवालीन को हिरासत में लिया। इन सभी के निशानदेही पर मधेपुरा जिले के सुखासन निवासी 45 वर्षीय भारती देवी को बरामद किया गया। 


भारती देवी से पूछताछ करने पर बताया गया कि जितेन्द्र शर्मा इनके घर पर जाकर दूर के रिश्तेदार बताकर तथा दूसरी शादी अमिर घर में कराने के लिए बहला फुसलाकर यहा लाये थे और एक दिव्यांग मुस्लिम लड़का सुवालिन से इसकी शादी की बात कर रहे थे। लड़का मुस्लिम धर्म होने के कारण इनके द्वारा विरोध किया गया। फिर जितेन्द्र शर्मा द्वारा भारती देवी की बच्ची को अच्छे विद्यालय में नामांकन कराने के नाम पर अपने साथ लेकर जाने लगे। भारती देवी एवं इनकी 8 वर्षीय बच्ची जानवी कुमारी को उसके परिवार को सुर्पुद किया जा रहा है। जदिया थाने के एएसआई ने बताया कि 45 वर्षीय भारती देवी के फर्द बयान के आधार पर कांड दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।


 फर्द बयान के आधार पर दर्ज प्राथमिकी में पीड़िता द्वारा बताया गया है कि पता चला है कि मुझे और मेरी बेटी को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के छीटमलपुर वार्ड नम्बर 148 से आए सुवालीन नाम के व्यक्ति एवं उसके पिता जहीर अहमद के साथ बेचने के लिए 250000 में अररिया जिले के भरगामा थाना क्षेत्र के सोनापुर वार्ड नम्बर 2 निवासी जितेंद्र शर्मा एवं इनकी पत्नी बबीता देवी ने सौदा किया है फिलहाल पुलिस के सामने हिरासत में लिये गये पाँचों आरोपियों ने इस पूरे प्रकरण में अपनी संलिप्तता को स्वीकार किया है हिरासत में लिये गये सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।